Jio अन्य नेटवर्क पर कॉल करने का लेगा पैसा, Vodafone Idea ने कहा- फ्री का मतलब फ्री

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: October 10, 2019 02:43 PM2019-10-10T14:43:30+5:302019-10-10T14:43:30+5:30

वोडाफोन आइडिया ने कहा कि कंपनी किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहक से आईयूसी नहीं लेगा।

Reliance Jio Charges IUC for calling on other network, Vodafone Idea says - free means free | Jio अन्य नेटवर्क पर कॉल करने का लेगा पैसा, Vodafone Idea ने कहा- फ्री का मतलब फ्री

प्रतीकात्मक तस्वीर (Image Source: Facebook/@VodaFoneIdeaIndia)

Highlightsबुधवार (9 अक्टूबर) को रिलायंस जियो ने आईयूसी को लेकर घोषणा की थी। कंपनी ने कहा था कि जियो से उसके अलावा अन्य किसी नेटवर्क पर कॉल करने पर ग्राहकों से 6 पैसे प्रति मिनट हिसाब से चार्ज लिया जाएगा।

Reliance Jio द्वारा  इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) की घोषणा किए जाने के बाद Vodafone Idea Limited ने ग्राहकों के लुभाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से एक मैसेज छोड़ा है। वोडाफोन आइडिया ने कहा कि कंपनी किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहक से आईयूसी नहीं लेगा। वोडाफोन आइडिया ने एक जिफ इमेज ट्वीट की, जिस पर लिखा है फ्री मीन्स फ्री यानी मुफ्त का मतलब मुफ्त होता है। 

बता दें कि बुधवार (9 अक्टूबर) को रिलायंस जियो ने आईयूसी को लेकर घोषणा की थी। कंपनी ने कहा था कि जियो से उसके अलावा अन्य किसी नेटवर्क पर कॉल करने पर ग्राहकों से 6 पैसे प्रति मिनट हिसाब से चार्ज लिया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने एक और ऑफर की घोषणा की। घोषणा के मुताबिक, जियो 10 रुपये की कीमत के शुरुआती टॉप-अप पैक्स लेकर आएगी, जिनके जरिये अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर ग्राहक को राहत रहेगी। कंपनी ने कहा कि टॉप-अप पैक्स के साथ अतिरिक्त डेटा भी दिया जाएगा।


बता दें कि वोडाफोन आइडिया का शुरुआती प्लान 119 रुपये का है। इस प्लान के साथ वैधता 119 दिनों की होती है। एक जीबी डेटा मिलता है। अनलिमिटेड और एसटीडी कॉल की सहूलियत मिलती है। 

Web Title: Reliance Jio Charges IUC for calling on other network, Vodafone Idea says - free means free

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे