क्या आप जानते हैं? पीएम मोदी किस स्मार्टफोन और सिम का करते हैं इस्तेमाल

By ज्ञानेश चौहान | Published: September 17, 2019 11:53 AM2019-09-17T11:53:07+5:302019-09-17T11:53:07+5:30

पीएम मोदी 2018 में चीन और दुबई की ऑफिशियल विजिट पर गए थे। इस दौरान उनके हाथ में फोन देखा गया था और यहीं से पता चला कि मोदी कौन-सा फोन यूज करते हैं।

PM Modi Birthday: Which smartphone and sim card do PM Modi use? | क्या आप जानते हैं? पीएम मोदी किस स्मार्टफोन और सिम का करते हैं इस्तेमाल

क्या आप जानते हैं? पीएम मोदी किस स्मार्टफोन और सिम का करते हैं इस्तेमाल

Highlightsपीएम मोदी ने दो साल पहले अपने मोबाइल का स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिससे सिम का पता चलापीएम मोदी का आज जन्मदिन है और आज वे 69 साल के हो गए हैं।

पीएम मोदी का आज (17 सितंबर को) जन्मदिन है और आज वे 69 साल के हो गए हैं। देशभर से उन्हें शुभकामनाएं मिल रही हैं क्योंकि उनके चाहने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है। ये लोग गूगल पर मोदी के बारे में कई तरह की जानकारियां सर्च करते हैं तो इन्हीं में से एक खास जानकारी हम आपके लिए लेकर आए हैं। लोग ये भी जानना चाहते हैं कि मोदी कौन-सा फोन और सिम यूज करते हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

मोदी आईफोन का करते हैं इस्तेमाल
पीएम मोदी 2018 में चीन और दुबई की ऑफिशियल विजिट पर गए थे। इस दौरान उनके हाथों में  iPhone 6 सीरीज का स्मार्टफोन नजर आया। यानि मोदी सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए आईफोन का यूज करते हैं। सोशल मीडिया पर मोदी की सेल्फी लेते हुए कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। इन तस्वीरें में मोदी आईफोन से सेल्फी ले रहे हैं। आपको बता दें कि एप्पल कंपनी  iPhone 6 सीरीज में iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone 6S और iPhone 6S Plus स्मार्टफोन बाजार में उतार चुकी है।

स्क्रीनशॉट से सिम का पता चला
पीएम मोदी ने लगभग दो साल पहले अपने मोबाइल का स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इस स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि मोदी कौन-सी सिम यूज करते हैं। इस स्क्रीन शॉट में  वोडाफोन का नेटवर्क दिखा जिससे यह माना गया कि मोदी वोडाफोन का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं। 

वहीं अगर बात करें मोदी के सबसे करीबी मित्र अमित शाह की तो वे एप्पल लेटेस्ट iPhone XS इस्तेमाल कर रहे हैं। यह आईफोन पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। iPhone XS 4GB की रैम और 64/256/512GB के स्टोरेज ऑप्शन में आ रहा है। इस आईफोन में 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया वहीं फोन का रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

Web Title: PM Modi Birthday: Which smartphone and sim card do PM Modi use?

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे