माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला लंबे समय तक घर से काम करने को लेकर बोले, हो सकती है ये बड़ी समस्या

By रजनीश | Published: May 19, 2020 03:30 PM2020-05-19T15:30:01+5:302020-05-19T15:30:01+5:30

सत्या नडेला ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण दुनिया में बहुत कुछ बदला है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कारण डिजिटल तौर पर दुनिया में काफी तेजी से बदलाव हुआ है। जो बदलाव कम से कम आने वाले 2 सालों में देखने को मिलते वो 2 महीनों में ही दिख गए।

Permanent work from home damaging for workers well being Satya Nadella | माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला लंबे समय तक घर से काम करने को लेकर बोले, हो सकती है ये बड़ी समस्या

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ- सत्या नडेला (फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया)

Highlightsनडेला ने कहा, 'घर से काम करने के कारण कर्मचारी समाज के दूर हो सकते हैं। उनके सामाजिक जुड़ाव और रिश्ते खत्म हो सकते हैं। सत्या नडेला का मानना है कि लंबे समय तक घर से काम करना ठीक नहीं है। नडेला के मुताबिक ऐसा करने से कर्मचारियों के सोशल रिलेशन पर असर पड़ेगा और इसके मानसिक स्वास्थ्य पर भी गंभीर परिणाम पड़ सकते हैं। 

कोरोना वायरस से पीड़ित देशों ने इसे फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का सहारा लिया। इसके चलते ऑफिस, स्कूल, कहीं बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी गई। ऐसे में दुनिया भर की तमाम कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (घर से काम करने की सुविधा) दी है। हाल ही में ट्वीटर ने तो यह भी कहा कि उसके कर्मचारी चाहें तो रिटायरमेंट तक घर से काम कर सकते हैं..

वहीं गूगल और फेसबुक ने भी कहा है कि उनके कर्मचारी साल 2020 के अंत तक घर से काम कर सकते हैं। लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने इन कंपनियों के सीईओ से अलग राय रखते हुए कहा कि वर्क फ्रॉम को लंबे समय के लिए बेहतर नहीं है। 

सत्या नडेला का मानना है कि लंबे समय तक घर से काम करना ठीक नहीं है। नडेला के मुताबिक ऐसा करने से कर्मचारियों के सोशल रिलेशन पर असर पड़ेगा और इसके मानसिक स्वास्थ्य पर भी गंभीर परिणाम पड़ सकते हैं। 

टीओआई की खबर के मुताबिक सत्या नडेला ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग किसी भी कीमत पर ऑफिस की मीटिंग की जगह नहीं ले सकती।

नडेला ने कहा, 'घर से काम करने के कारण कर्मचारी समाज के दूर हो सकते हैं। उनके सामाजिक जुड़ाव और रिश्ते खत्म हो सकते हैं। इसके अलावा घर से काम करना कर्मचारियों के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर भी खतरनाक है। हम भले ही आज महामारी की वजह से हम घर से काम कर रहे हैं लेकिन हमेशा के लिए यह ठीक नहीं है।

सत्या नडेला ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण दुनिया में बहुत कुछ बदला है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कारण डिजिटल तौर पर दुनिया में काफी तेजी से बदलाव हुआ है। जो बदलाव कम से कम आने वाले 2 सालों में देखने को मिलते वो 2 महीनों में ही दिख गए।

Web Title: Permanent work from home damaging for workers well being Satya Nadella

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे