Highlights48 मेगापिक्सल के कैमरे से लैस है OnePlus 7 Proस्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वनप्लस 7 प्रो मेंOnePlus 7 Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है

चीनी कंपनी OnePlus ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया था। आज भारत में इसके अलमॉन्ड कलर वेरिएंट की बिक्री की जाएगी। फोन की बिक्री दोपहर 12 बजे ई-कॉमर्स साइट  Amazon पर की जाएगी। इसके अलावा, फोन को कंपनी के आधिकारिक साइट OnePlus.in,OnePlus के एक्सक्लूसिव रिटेलर्स और OnePlus के पार्टनर आउटलेट पर होगी।

भारत में OnePlus 7 Pro के तीन वेरिएंट के 6 जीबी + 128 जीबी, 8 जीबी + 256 जीबी और 12 जीबी + 256 जीबी वेरिएंट पेश किए गए हैं। इनके मिरर ग्रे और नेब्यूला ब्लू कलर वेरिएंट को खरीदा जा सकता है। हालांकि, मिरर ग्रे कलर वेरिएंट 12 जीबी रैम वेरिएंट के लिए और नेब्यूला ब्लू कलर वेरिएंट 6 जीबी रैम वेरिएंट के लिए उपलब्ध नहीं है। बता दें कि यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है।

OnePlus 7 Pro अलमॉन्ड कलर वेरिएंट की भारत में कीमत, सेल का समय और लॉन्च ऑफर्स

कीमत की अगर बात करें तो वनप्लस 7 प्रो के अलमॉन्ड कलर वेरिएंट को भारत में 52,999 रुपये में बेचा जाएगा। इसका केवल एक ही वेरिएंट मिलेगा। 

वहीं लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने पर SBI यूजर्स को 2000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। वहीं, आप चाहें तो फोन को नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

OnePlus 7 Pro स्पेसिफिकेशन

OnePlus 7 Pro में क्वाड-एचडी+ रिजॉल्यूशन (1440x3120 पिक्सल) वाला डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में 6.67 इंच की फ्लूइड एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 516 पीपीआई है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है और जुगलबंदी के लिए 12 जीबी तक रैम हैं। ड्यूल-सिम OnePlus 7 Pro एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। सॉफ्टवेयर अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग और ज़ेन मोड जैसे फीचर को लेकर आता है।

OnePlus 7 Pro vs OnePlus 7

OnePlus 7 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। प्राइमरी कैमरा एफ/1.6 अपर्चर वाला है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइज़ेशन व इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। एफ/ 2.4 अपर्चर वाला यह सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस है। इनके साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल फ्लैश मॉड्यूल भी है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, लेज़र ऑटोफोकस और कॉन्ट्रास्ट ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

OnePlus ने वनप्लस 7 प्रो में पॉप-अप कैमरा दिया है। यहां 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है। स्टोरेज के आधार पर OnePlus 7 Pro के दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.0 2-लेन स्टोरेज। कंपनी का दावा है कि यह ज़्यादा तेज़ स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा। वनप्लस के अन्य हैंडसेट की तरह इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

OnePlus 7 Pro के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।  OnePlus 7 Pro की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 30 वॉट की Warp Charge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।


Web Title: OnePlus 7 Pro Almond colour edition to go on sale in India Today: Price, specs, and where to buy, latest technology news in hindi
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे