23 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro, जानें क्या है खास फीचर

By रजनीश | Published: April 20, 2019 01:21 PM2019-04-20T13:21:50+5:302019-04-20T13:21:50+5:30

एक लीक के मुताबिक, वनप्लस के फ्लैगशिप डिवाइसेज को भारत में और बाकी देशों में एकसाथ लॉन्च किया जाएगा। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro दोनों मुख्य रूप से डिस्प्ले के मामले में अलग हैं और वहीं तीसरा मॉडल 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7 Pro 5G Launch Date to Be Announced on Tuesday, CEO Pete Lau Says | 23 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro, जानें क्या है खास फीचर

फोटो क्रेडिट: OnLeaks/ PriceBaba

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस का अगला स्मार्टफोन OnePlus 7 के 23 अप्रैल को लॉन्च होने की खबर है। ये जानकारी कंपनी के फाउंडर और सीईओ पेटे लाउ के ट्वीट से मिली है। उन्होंने बताया कि लॉन्च इवेंट का अनाउंसमेंट अगले मंगलवार को किया जाएगा और इस ट्वीट के जरिए उन्होंने यह भी कंफर्म किया कि यूजर्स का इतंजार जल्द ही खत्म होगा। वनप्लस 7 के लॉन्च से पहले ही कई लीक्स सामने आ चुके हैं। 

लॉन्च इवेंट में कंपनी फोन को चार वैरियंट OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7 वनीला वैरियंट और OnePlus 7 Pro 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। लाउ ने अपने एक और ट्वीट में एक विडियो पोस्ट किया था। इस ट्वीट में डिवाइस के बारे में लिखा था, 'फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस को शुरू करते हैं।' टीजर के हिंट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। 

एक लीक के मुताबिक, वनप्लस के फ्लैगशिप डिवाइसेज को भारत में और बाकी देशों में एकसाथ लॉन्च किया जाएगा। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro दोनों मुख्य रूप से डिस्प्ले के मामले में अलग हैं और वहीं तीसरा मॉडल 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ ही बेस वैरियंट में भी 8GB रैम दिया जा सकता है। OnePlus 7 में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले हो सकता तो वहीं OnePlus 7 Pro में क्वॉड एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी आ सकता है। बैटरी की बात करें तो दोनों ही मॉडल्स में 4000mAh की बैटरी मिल सकती है।

पिछले साल कंपनी OnePlus 6T McLaren एडिशन के लॉन्च के साथ ही 50,000 रुपये से ऊपर की कीमत वाला फोन बनाने वाली कंपनियों में भी शामिल हो गई। माना जा रहा है कि कंपनी वनप्लस 7 लाइनअप के फोन को गैलेक्सी S10 और ऐपल आईफोन XR के कॉम्पिटिशन में लॉन्च करेगी। अगर ऐसा होता है तो वनप्लस 7 प्रो की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये के आसपास हो सकती है। फोन की कीमत को जस्टिफाइ करने के लिए कंपनी वनप्लस 7 प्रो में कई प्रीमियम फीचर भी देने की कोशिश करेगी।

वनप्लस 7 प्रो के संभावित फीचर व स्पेसिफिकेशन
कुछ महीने पहले लीक हुई तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि यह फोन एज डिस्प्ले और अल्ट्रा थिन बेजल्स के साथ आएगा। फोन ऐंड्रॉयड के लेटेस्ट प्लेटफॉर्म 9 पाई पर बेस्ड Oxygen OS पर काम करेगा।

Web Title: OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7 Pro 5G Launch Date to Be Announced on Tuesday, CEO Pete Lau Says

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे