OnePlus 6 की कीमत आई सामने, हो सकता है कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 22, 2018 03:49 PM2018-03-22T15:49:50+5:302018-03-22T15:49:50+5:30

OnePlus अपने इस स्मार्टफोन को इस साल की दूसरी तिमाही में बाजार में उपलब्ध करा सकती है।

OnePlus 6 Price Leaked, Might Be Company's Most Expensive Phone Yet | OnePlus 6 की कीमत आई सामने, हो सकता है कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

OnePlus 6 की कीमत आई सामने, हो सकता है कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

HighlightsOnePlus अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 ला रही हैस्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स हुए लीककंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन हो सकता है

नई दिल्ली, 22 मार्च। चीनी स्मार्टफोन कंपनी OnePlus एक बार फिर से अपने आने वाले स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा में है। कंपनी ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि वनप्लस जल्द ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 को बाजार में लाने जा रहा है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को इस साल की दूसरी तिमाही में बाजार में उपलब्ध करा सकती है।

वहीं, लॉन्च से पहले ही स्मार्टफोन से जुड़ी सारी जानकारियां लीक हो चुकी है। हाल ही फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को लेकर खबरें आ रही थी। अभी तक मिली खबरों के अनुसार यह डिवाइस वनप्लस का अब तक का सबसे महंगा और लेटेस्ट तकनीक से लैस स्मार्टफोन होगा। अब फोन से जुड़ी एक नई लीक में फोन की कीमत भी सामने आ चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस 6 स्मार्टफोन 48,800 रुपये में आएगा।

इसे भी पढ़ें: Amazon सैमसंग कार्निवल: स्मार्टफोन पर डिस्काउंट के साथ मिल रहा 8000 रुपये तक का कैशबैक

सीएनएमओ रिपोर्ट में वनप्लस 6 की कीमत के अलावा इसके कई फीचर्स भी सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ये फोन 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इस वेरिएंट की कीमत 48,800 रुपए होगी। अगर बात कंपनी के पिछले साल लॉन्च हुए वनप्लस 5T की तो, ये इसकी तुलना में काफी महंगा हैंडसेट होगा।

OnePlus 6 स्पेसिफिकेशन और कीमत

सीएनएमओ रिपोर्ट के हवाले से लीक हुए स्क्रीनशॉट का दावा है कि OnePlus 6 की कीमत US $749 (तकरीबन 48,800 रुपये) होगी। वहीं, तस्वीर को गौर से देखने पर इसमें iPhone X और Samsung Galaxy S9+ की कीमतें $1,517 और $1,200 लिखी दिख रही हैं। 8 जीबी वाले OnePlus 5T  की 37,999 रुपये कीमत को देखते हुए नया हैंडसेट काफी महंगा होने की उम्मीद है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो तस्वीर के हिसाब से नए OnePlus 6 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। जुगलबंदी के लिए दिए जाएंगे 8 जीबी रैम। साथ ही हो सकता है 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज। कहा गया है कि फोन में डैश चार्ज सपोर्ट, 6.2 इंच का डिस्प्ले, 3D ग्लास बैक डिज़ाइन हो सकता है। स्क्रीनशॉट पर जाएं तो 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत $749 (तकरीबन 48,800 रुपये) हो सकती है। उम्मीद है फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा। साथ ही 2019 तक इसमें एंड्रॉयड P का अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर का इतिहास: Twitter पर पहली बार किया गया था ये ट्वीट, जानिएं अब तक का सफर

लीक हुई डिज़ाइन के मुताबिक, फोन में आईफोन X जैसा नॉच देखा गया है। 19:9 ऑस्पेक्ट रेशियो वाला बड़ा डिस्प्ले इसमें होगा। फोन के रियर में वर्टिकल ड्यूल कैमरे हो सकते हैं। साथ ही कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए जाएंगे। इसी साल सीईएस 2018 में OnePlus के सीईओ पेटे लौ ने पुष्टि की थी कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप साल की दूसरी तिमाही में दस्तक देगा। इस लिहाज से देखें तो वनप्लस 6 इसी साल जून के आखिरी तक लॉन्च हो सकता है।

Web Title: OnePlus 6 Price Leaked, Might Be Company's Most Expensive Phone Yet

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे