ट्विटर में फिर से हो सकती है छंटनी, एक झटके में अब इतने कर्मचारी की जा सकती है नौकरी-रिपोर्ट

By आजाद खान | Published: January 19, 2023 03:19 PM2023-01-19T15:19:51+5:302023-01-19T15:47:32+5:30

दावा है कि इससे पहले कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि इसके बाद कंपनी में और कोई छंटनी नहीं होगी।

once again more job cut in twitter this time in product division report elon musk | ट्विटर में फिर से हो सकती है छंटनी, एक झटके में अब इतने कर्मचारी की जा सकती है नौकरी-रिपोर्ट

फोटो सोर्स: ANI- Instagram

Highlightsएक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ट्विटर द्वारा फिर से छंटनी की योजना बनाई जा रही है। दावे के अनुसार, इस बार छंटनी प्रोडक्ट डिवीजन में होगी। आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी द्वारा छंटनी की जा चुकी है।

Twitter Layoffs: रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में एक बार फिर से छंटनी हो सकती है। एक न्यूज साइट में छपि खबर के अनुसार, ट्विटर इंक अगले कुछ हफ्तों में कंपनी से कम से कम 50 लोगों को निकालने की योजना बना रही है। 

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह छंटनी प्रोडक्ट डिवीजन में होगी। हालांकि इससे पहले कथित रूप से कंपनी के मालिक एलन मस्क द्वारा कहा गया था कि इसके बाद अब छंटनी नहीं होगी। आपको बता दें कि जब से मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, तब से कंपनी ने भारी मात्रा में छंटनी की है। 

क्या कहता है रिपोर्ट

न्यूज साइट इनसाइडर में छपि एक खबर के अनुसार, आने वाले कुछ हफ्ते में कंपनी प्रोडक्ट डिवीजन से लगभग 50 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि न्यूज साइट इनसाइडर ने यह जानकारी कंपनी से जुड़े दो लोगों के हवाले से दी है। 

गौरतलब है कि कंपनी के तरफ से छंटनी की यह खबर तब सामने आ रही है जब इससे छह हफ्ते पहले कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि अब आगे और कोई छंटनी नहीं होने वाली है। यही नहीं रिपोर्ट में यह भी दावा है कि कंपनी अपनी वर्कफोर्स को 2,000 से कम कर सकती है।

कंपनी के सिंगापुर ऑफिस को कराया गया है खाली-दावा

आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी द्वारा कर्मचारियों को यह कहा गया था कि सिंगापुर ऑफिस को खाली कर दिया जाए। रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे में यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों को मेल में कहा गया था कि वे आगे से काम करने के लिए ऑफिस का इस्तेमाल न करें और घर से काम करें। 

मामले में जानकारी रखने वालों के हवाले से Bloomberg ने कहा था कि कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि दुनिया भर में से वह अपने ऑफिस के खर्चे को कम करना चाहती है। ऐसे में जानकारी के अनुसार, कर्मचारियों को उस दिन के शाम के पांच बजे तक सिंगापुर ऑफिस के कैपिटाग्रीन बिल्डिंग को खाली करने का मेल किया गया था। 

50 फीसदी कर्मचारियों की कर चुकी है कंपनी छंटनी

आपको बता दें कि जब से कंपनी की बागडोर एलन मस्क ने संभाली है तब से कंपनी में कुछ न कुछ बदलाव हो रहे है। जानकारी के अनुसार, ऐसे में कंपनी ने पूरी दुनिया में छंटनी कर अपने कर्मचारियों की संख्या को आधा कर दिया है और अब कंपनी 50 फीसदी ही कर्मचारी को लेकर काम कर रही है। 

वहीं दूसरी ओर खबर यह भी है कि कंपनी के रेवेन्यू में घाटा हुआ है। ऐसे में दावा यह है कि साल दर साल ट्विटर का ​रेवेन्यू 40 फीसदी कम हुआ है। 
 

Web Title: once again more job cut in twitter this time in product division report elon musk

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे