Nokia ने लॉन्च किया पहला 4K स्मार्ट टीवी, 55 इंच डिस्प्ले और डॉल्बी विजन फीचर्स से लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 6, 2019 05:54 PM2019-12-06T17:54:58+5:302019-12-06T17:54:58+5:30

Nokia ने स्मार्ट टीवी में 55 इंच का 4K यूएचडी डिस्प्ले दिया है। नोकिया के इस स्मार्ट टीवी की बिक्री 10 दिसंबर से शुरू होगी। कंपनी का यह टीवी शाओमी, मोटोरोला और वनप्लस के टीवी को टक्कर देगा।

Nokia launches Smart TV with 55-inch 4K dispaly and JBL audio in India | Nokia ने लॉन्च किया पहला 4K स्मार्ट टीवी, 55 इंच डिस्प्ले और डॉल्बी विजन फीचर्स से लैस

Nokia ने लॉन्च किया पहला 4K स्मार्ट टीवी

HighlightsNokia के पहले स्मार्ट टीवी को 41,999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया हैनोकिया के इस स्मार्ट टीवी की बिक्री 10 दिसंबर से शुरू होगी इस 4K टीवी में PureX क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 2.25 जीबी की रैम दी गई है

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने भारत में स्मार्ट टीवी के बाजार में कदम रख दिया है। कंपनी ने अपने पहले 4K स्मार्ट टीवी से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने स्मार्ट टीवी की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) से पार्टनरशिप की है। ग्राहकों को नोकिया के स्मार्ट टीवी में लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे।

कंपनी ने स्मार्ट टीवी में 55 इंच का 4K यूएचडी डिस्प्ले दिया है। नोकिया के इस स्मार्ट टीवी की बिक्री 10 दिसंबर से शुरू होगी। कंपनी का यह टीवी शाओमी, मोटोरोला और वनप्लस के टीवी को टक्कर देगा।

Nokia स्मार्ट टीवी की कीमत

* नोकिया के पहले स्मार्ट टीवी को 41,999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। इसकी बिक्री 10 दिसंबर से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।

* कंपनी इस कीमत के साथ ग्राहकों को टीवी स्टैंड और वॉल माउंट भी देगी। इसके अलावा ब्लूटूथ रिमोट मिलेगा, जो गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करेगा।

* लॉन्चिंग ऑफर की अगर बात करें तो कंपनी इसके तहत, ई-रिटेलर प्री-पेड ट्रांजेक्शन पर 10 प्रतिशत की छूट के अलावा कंप्लीट टीवी प्रोटेक्शन कवरेज के लिए तीन साल वारंटी दे रही है।

नोकिया Smart TV के फीचर्स

यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें गूगल प्ले स्टोर भी दिया गया है जिससे यूजर्स अपनी पसंद के ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। इस 4K टीवी में PureX क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 2.25 जीबी की रैम दी गई है। इस नोकिया स्मार्ट टीवी में इंटेलिजेंट डिमिंग टेक्नॉलजी, डॉल्बी विजन और HDR 10 जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

साउंड क्वालिटी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें JBL की साउंड तकनीक का इस्तेमाल किया है। 55 इंच के Ultra HD डिस्प्ले वाले इस टीवी में बेजल-लेस डिजाइन दिया गया है। डिस्प्ले का रेजॉलूशन 3840 x 2160 पिक्सल है। इसमें Netflix और YouTube के लिए गूगल वॉइस असिस्टेंट की सुविधा भी दी है। नोकिया के इस टीवी का सीधा मुकाबला शाओमी, मोटोरोला, Vu, थॉमसन जैसी कंपनियों से रहेगा।

Web Title: Nokia launches Smart TV with 55-inch 4K dispaly and JBL audio in India

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे