Netflix यूजर्स के लिए खुशखबरी, भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता प्लान, देने होंगे सिर्फ 199 रु 

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 24, 2019 02:04 PM2019-07-24T14:04:46+5:302019-07-24T14:04:46+5:30

Netflix ने इस प्लान को गो मोबाइल प्लान नाम से पेश किया है। बता दें कि इस प्लान को यूजर्स केवल एक स्क्रीन में स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पहले कंपनी भारत में 250 रुपये वाले प्लान की टेस्टिंग कर रही थी। अब कंपनी ने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 199 रुपये वाला प्लान को लॉन्च किया है।

Netflix launched cheaper monthly mobile subscription plan in India to compete Amazon Prime, priced at Rs 199 | Netflix यूजर्स के लिए खुशखबरी, भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता प्लान, देने होंगे सिर्फ 199 रु 

Netflix यूजर्स के लिए खुशखबरी, भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता प्लान, देने होंगे सिर्फ 199 रु 

HighlightsNetflix ने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 199 रुपये वाला प्लान को लॉन्च किया हैइस प्लान में यूजर्स को सिर्फ SD क्वालिटी मिलेगीइस प्लान में यूजर्स को सिर्फ 1 महीने की वैलिडिटी मिलेगी

अफवाहों और लंबे इंतजार के बाद नेटफ्लिक्स (Netflix) ने आखिरकार अपने मोबाइल यूजर्स के लिए सस्ते प्लान को लॉन्च कर दिया है। नेटफ्लिक्स पिछले काफी दिनों से भारत के लिए नए प्लान्स की टेस्टिंग कर रहा था। अब कंपनी ने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 199 रुपये वाला प्लान को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे मोबाइल एक्सक्लूसिव प्लान के तौर पर पेश किया है।

इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ SD क्वालिटी मिलेगी। साथ ही यूजर्स केवल एक स्क्रीन में ही इस प्लान को इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ 1 महीने की वैलिडिटी मिलेगी।

netflix-new-plan
netflix-new-plan

Netflix ने इस प्लान को गो मोबाइल प्लान नाम से पेश किया है। बता दें कि इस प्लान को यूजर्स केवल एक स्क्रीम में स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पहले कंपनी भारत में 250 रुपये वाले प्लान की टेस्टिंग कर रही थी। हालांकि यह सिर्फ टेस्टिंग के लिए रखी गई थी। वहीं, 199 रुपये वाले नए प्लान को यूज करते समय TV में कास्ट नहीं किया जा सकता है।

इससे पहले भारत में नेटफ्लिक्स के तीन प्लान मौजूद हैं जो बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम में है। इनकी कीमत 499 रुपये से 799 रुपये के बीच है।

नेटफ्लिक्‍स के डायरेक्‍टर, प्रोडक्‍ट इन्‍नोवेशन, अजय अरोरा ने कहा कि "भारत में हमारे सदस्‍य अपने मोबाइल पर सबसे ज्‍यादा सामग्री को देखते हैं। इनकी संख्‍या दुनिया के किसी अन्‍य देश की तुलना में भारत में सबसे ज्‍यादा है। वे हमारे शो और फ‍िल्‍मों को डाउनलोड करना पसंद करते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यह नया प्‍लान नेटफ्लिक्‍स को और अधिक किफायती और लोगों तक पहुंचने में मदद करेगा। उन्‍होंने कहा कि भारतीय उपभोक्‍ता चलते हुए सामग्री को देखता है और आप उसकी इस स्‍वतंत्रता को छीन नहीं सकते।"

netflix
netflix

नेटफ्लिक्स के नए 199 रुपये वाले प्लान की खास बात ये है कि इसे पुराने स्मार्टफोन्स और सस्ते स्मार्टफोन्स में भी चलाया जा सकेगा। हालांकि इसमें केवल 480p पर SD कंटेंट का ही सपोर्ट मिलेगा और यूजर्स HD या 720p या इससे ज्यादा के रिजोल्यूशन पर कंटेंट नहीं देख पाएंगे।

भारत में पहले नेटफ्लिक्स के प्लान्स की शुरुआती कीमत 500 रुपये से थी। ऐसे में ये भारतीय बाजार में सबसे महंगा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म था और इसका मुकाबला सबसे ज्यादा Amazon प्राइम वीडियो से था। अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के लिए भारत में शुरुआती कीमत 129 रुपये है।

Web Title: Netflix launched cheaper monthly mobile subscription plan in India to compete Amazon Prime, priced at Rs 199

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे