Motorola One Power भारत में लॉन्च, 5000mAh की बैटरी से है लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 24, 2018 01:47 PM2018-09-24T13:47:56+5:302018-09-24T13:47:56+5:30

मोटोरोला के इस हैंडसेट की सबसे अहम खूबी है इसमें दी गई 5000mAh की बैटरी। नया मोटोरोला स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है और इसमें समय पर एंड्रॉयड अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Motorola One Power with 5000mAh battery Launched In India, Know Price, Specification And Features | Motorola One Power भारत में लॉन्च, 5000mAh की बैटरी से है लैस

Motorola One Power भारत में लॉन्च, 5000mAh की बैटरी से है लैस

Highlightsहैंडसेट की सबसे अहम खूबी है इसमें दी गई 5000mAh की बैटरीMotorola One Power स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा हैनए स्मार्टफोन पर कंपनी 3 साल का सिक्यॉरिटी अपडेट देगी

नई दिल्ली, 24 सितंबर:  मोटोरोला ने भारत में आज अपना नया स्मार्टफोन Motorola One Power को लॉन्च कर दिया है। लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोनमोटोरोला वन पावर की कीमत और स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठा दिया है। बता दें कि इस स्मार्टफोन को बेचने के लिए कंपनी ने ई-कॉमर्स साइट Flipkart से साझेदारी की है। मोटोरोला के इस हैंडसेट की सबसे अहम खूबी है इसमें दी गई 5000mAh की बैटरी। नया मोटोरोला स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है और इसमें समय पर एंड्रॉयड अपडेट मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने लॉन्च इवेंट में जानकारी दी कि मोटोरोला वन पावर को पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। बता दें कि मोटोरोला वन पावर मेक इन इंडिया का हिस्सा है। नए स्मार्टफोन पर कंपनी 3 साल का सिक्यॉरिटी अपडेट देगी। मोटोरोला वन पावर एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट पाने वाले सबसे शुरुआती स्मार्टफोन्स में से एक होगा। फोन को अक्टूबर के आखिर तक एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने का वादा किया गया है।

Motorola One Power की कीमत 

भारतीय बाजार में मोटोरोला वन पावर स्मार्टफोन की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। सोमवार यानी आज से फोन के लिए फ्लिपकार्ट पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं और 5 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे फोन की बिक्री शुरू होगी। फोन के साथ कंपनी बॉक्स में एक प्रोटेक्टिव केस मुफ्त देगी।

Motorola One Power के स्पेसिफिकेशन्स

मोटोरोला वन पावर में 6.2 इंच फुल एचडी+ एलसीडी मैक्स विजन पैनल है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में एक नॉच दी गई है जिसमें ईयरपीस, फ्रंट कैमरा मौज़ूद है। फोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 509 जीपीयू है। रैम 4 जीबी है और फोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में दो सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है यानी यूजर्स दो सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे।

मोटोरोला वन पावर में गूगल लेंस फीचर्स दिया गया है जिसके जरिए किसी ऑब्जेक्ट पर कैमरा लेंस के जरिए उससे जुड़ी जानकारी सर्च की जा सकती है। फोन में अडेप्टिव ब्राइटनेस फीचर है। बेहतरीन साउंड के लिए फोन में निचले किनारे पर दो स्पीकर ग्रिल्स दिए गए हैं जो डॉल्बी ऑडियो से लैस है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.8 के साथ 16 मेगापिक्सल प्राइमरी व अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है और खास बात है कि इससे बोकेह मोड में विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इसके साथ ही 4के वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प भी मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12 मेगापिक्सल बिग पिक्सल फ्रंट सेंसर दिया गया है। इसमें सेल्फी पोर्ट्रेट, प्रफेशनल मोड, ऑटो एचडीआर व सेल्फी ब्यूटी मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। मोटोरोला वन पावर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा हैंडसेट में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जिसमें मोटो का आइकॉनिक लोगो है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है जिसके मोटोरोला के टर्बोपावर चार्जर से 15 मिनट में 6 घंटे तक इस्तेमाल का दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि एक बार चार्ज करने पर फोन की बैटरी 2 दिन तक चल जाएगी।

Web Title: Motorola One Power with 5000mAh battery Launched In India, Know Price, Specification And Features

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे