Highlightsनोकिया 106 फीचर फोन 1.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आता हैमाइक्रोमैक्‍स भारत 1 भी अच्छा चुनाव हो सकता है, माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एंड्रॉयन पर रन करता है

भले ही बाजार में स्मार्टफोन का क्रेज तेजी से बढ़ रहा हो, लेकिन फीचर फोन का बाजार अभी खत्म नहीं हुआ है। वहीं, कुछ कंपनियां अभी भी फीचर फोन बना रही है। अगर 2000 रुपये से कम कीमत में कोई फोन खरीदना या किसी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपको इसकी पूरी लिस्ट दे रहे हैं।

हम इस खबर में आपको कुछ ऐसे फीचर फोन्स के बारे में बता रहे हैं जो बाजार में यूजर्स की पसंद बने हुए हैं।

Jio Phone
कीमत- 699 रुपये

स्मार्टफोन के आने के बाद गिर रहे फीचर फोन मार्केट को दोबारा उठाने के लिए जियो फोन का बहुत बड़ा हाथ रहा है। जियो फोन को फिलहाल कम कीमत में खरीदा जा सकता है। जियो ने इस फोन पर मिल रहे दिवाली ऑफर को एक महीने के लिए बढ़ा दिया है, जिसके बाद इस फोन को 699 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Nokia 106
कीमत- 1280 रुपये

नोकिया 106 फीचर फोन 1.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में भी 800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 4 वॉट घंटा चार्जिंग के साथ आता है। इस फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट मिलता है। नोकिया के इस फोन में आपको पुराना Snake Xenzia गेम भी खेलने को मिलता है।

Samsung Guru Music 2
कीमत- 1700 रुपये

लगभग 1700 रुपये में खरीदा जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो 2 इंच का TFT डिस्प्ले है और 16 जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमरी है। FM रेडियो है और माइक्रोएसडी कार्ड इसमें यूज होता है।  800 mAh की बैटरी इसमें बैटरी यूज की गई है। इसमें रियर या फ्रंट कैमरा नहीं है और यह ड्यूल सिम फोन है।

Micromax Bharat 1
कीमत- 1,815 रुपये

माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एक बेसिक स्‍मार्टफोन है जिसे पिछले साल अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया गया था। कंपनी का दावा है कि 2000 रुपये सेगमेंट में यह सबसे बेहतर 4जी स्‍मार्टफोन है। माइक्रोमैक्‍स भारत 1 एंड्रॉयन पर रन करता है और इसमें 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। फुल चार्ज होने पर यह एक या दो दिन का पावरबैकअप दे सकती है। इस फोन में 4जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Zen M39
कीमत- 1,459 रुपये

लगभग 1,459 रुपये में खरीदा जा सकता है। 2.8 इंच का TFT डिस्प्ले है. 1.3MP का डिजिटल कैमरा है। इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिया गया है जिसे 8GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 2,000mAh Li-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है।

Web Title: List of 5 best Feature Phones Under Rs. 2000 buy in India 2019
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे