हर महीने फोन रिचार्ज में नहीं खर्च करना चाहते हैं ज्यादा पैसे, तो ये है 75 रुपये में 'महीने भर' फ्री कॉलिंग वाला प्लान

By रजनीश | Published: June 5, 2020 05:27 PM2020-06-05T17:27:17+5:302020-06-05T17:27:17+5:30

ऐसे यूजर्स जो एक से अधिक नंबर रखना पसंद करते हैं लेकिन दोनों नंबरों को रिचार्ज कराना काफी महंगा होता है या फिर जिनके मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ बात करने तक सीमित है उनके लिए कम कीमत वाले ये प्लान काफी बेहतर साबित हो सकते हैं...

Jio Phone Rs. 75, Rs. 125 Benefits minimum unlimited free calling plan | हर महीने फोन रिचार्ज में नहीं खर्च करना चाहते हैं ज्यादा पैसे, तो ये है 75 रुपये में 'महीने भर' फ्री कॉलिंग वाला प्लान

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsजियो ने शुरुआत में सिम लॉन्च करने के साथ ही जियो फोन भी लॉन्च किए थे। ये दिखने में काफी हद तक फीचर फोन जैसे होते हैं।इन फोन्स में इंटरनेट की सुविधा तो मिल जाती है जिसकी मदद से आप यूट्यूब, व्हाट्सएप का लाभ ले सकते हैं लेकिन इनकी स्क्रीन आकार में काफी छोटी होती है।

यदि आप मोबाइल का साधारण इस्तेमाल करते हैं, आपको इंटरनेट की कोई ज्यादा जरूरत नहीं है। आप मोबाइल का ज्यादातर इस्तेमाल सिर्फ बातचीत के लिए करते हैं तो हम आपको बता रहे हैं जियो फोन 2 के बारे में और इससे जुड़े प्लान्स के बारे में। जिसकी मदद से आप बहुत ही कम खर्च में फ्री-कॉलिंग और अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं..

क्या है 49 रुपये वाला प्लान 
जियो फोन के 49 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 14 दिन की होती है। इस प्लान में कुल 2GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 64kbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है। प्लान में जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 250 नॉन जियो मिनट मिलते हैं। इस प्लान में 25 SMS की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही जियो एप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

क्या है 75 रुपये का प्लान
जियो फोन यूजर्स 75 रुपये के खर्च पर 28 दिनों तक अपना फोन चला सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को जियो-टू-जियो फ्री कॉलिंग का लाभ मिलेगा। किसी दूसरी कंपनी के नंबर पर कॉल करने के लिए 500 नॉन-जियो मिनट्स भी मिलते हैं। इस प्लान में डेटा के साथ जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

75 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 0.1GB हाई स्पीड डेटा मिलता है। 28 दिनों में कुल 3GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट 64kbps की स्पीड मिलती है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 50 SMS भी मिलते हैं। 

क्या है 125 रुपये का प्लान 
जियो फोन के 125 रुपये वाले प्लान में भी आपको 28 दिन की ही वैधता मिलती है। इस प्लान के साथ हर दिन 0.5GB हाई स्पीड डेटा मिलता है। देखें तो इस प्लान में 28 दिनों में कुल 14GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद 64kbps की स्पीड से डेटा मिलता है। 

इस प्लान में भी जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है लेकिन किसी अन्य कंपनी जैसे वोडाफोन, एयरटेल के नंबर पर कॉल करने के लिए 500 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं। हालांकि इस प्लान के साथ 300 SMS मिलते हैं। प्लान में जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

इसके साथ ही जियो फोन के लिए 155 रुपये और 185 रुपये का भी प्लान है। इन दोनों प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन की ही है। जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग दोनों प्लान के साथ फ्री है। किसी दूसरे नंबर पर कॉल करने के लिए 500 मिनट्स भी इन दोनों ही प्लान्स के साथ मिलते हैं। इन दोनों प्लान्स में मुख्य अंतर डेटा का है। जहां 155 वाले प्लान में रोजाना 1 जीबी डेटा मिलता है वहीं 185 वाले प्लान में 2 जीबी डेटा रोजाना मिलता है।

ध्यान रखें यहां बताए गए प्लान जियो फोन यूजर्स के लिए हैं। जियो नाम से ऐसा बिल्कुल भी समझने की भूल मत करिएगा कि आप किसी भी जियो नंबर पर इस रिचार्ज का लाभ ले सकते हैं।

Web Title: Jio Phone Rs. 75, Rs. 125 Benefits minimum unlimited free calling plan

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे