Jio Phone Next: 'जियो फोन नेक्स्ट' के फीचर्स से पर्दा उठा, कंपनी ने वीडियो किया जारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 25, 2021 02:50 PM2021-10-25T14:50:46+5:302021-10-25T14:54:22+5:30

जियोफोन नेक्स्ट को दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने मेकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट' वीडियो रिलीज कर दिया है।

Jio Phone Next feature details as 'Making of JioPhone' video released | Jio Phone Next: 'जियो फोन नेक्स्ट' के फीचर्स से पर्दा उठा, कंपनी ने वीडियो किया जारी

'मेंकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट’ वीडियो रिलीज

Highlights 'मेकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट' वीडियो जारी, फोन के दिवाली तक लॉन्च की संभावना।प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा जियोफोन नेक्स्ट फोन, प्रोसेसर क्वालकॉम ने विकसित किया है। फोन में वॉयस असिस्टेंट, शानदार कैमरे सहित कई आकर्षक फीचर होने का दावा।

नई दिल्ली: जियो ने 'मेकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट' वीडियो रिलीज कर दी है। दीपावली से पहले इस फोन के लॉन्च होने की उम्मीद है। बहरहाल, ऐसे में इस वीडियो मकसद जियोफोन नेक्स्ट के लॉन्च के पीछे के विजन और आइडिया के बारे में बताना है। 

प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा जियोफोन नेक्स्ट फोन

कंपनी ने वीडियो में बताया है कि जियोफोन नेक्स्ट लाखों भारतीयों के जीवन को बदलने को बदलने की ताकत रखता है। जियोफोन नेक्स्ट प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। यह गूगल एंड्रॉइड द्वारा बनाया गया एक विश्व स्तरीय ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे खास तौर पर भारत के लिए बनाया गया है। 

जियोफोन नेक्स्ट का प्रोसेसर क्वालकॉम ने विकसित किया है। कंपनी का कहना है कि जियोफोन नेक्स्ट में लगा क्वालकॉम प्रोसेसर, फोन के प्रदर्शन को बेहतर बनाएगा। यह प्रोसेसर ऑप्टिमाइज्ड कनेक्टिविटी एंड लोकेशन टेक्नॉलोजी, ऑडियो और बैटरी के बेहतर इस्तेमाल को बढ़ाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी फोन की कीमतों के बारे में खुलासा नही किया है।

जियोफोन नेक्स्ट में क्या हैं खास फीचर

वॉयस असिस्टेंट: वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (जैसे ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि) साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी अपनी भाषा में प्राप्त करने में सहायता करता है। यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में बोलकर सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है जिसे वे समझ सकते हैं।

आसान और स्मार्ट कैमरा: डिवाइस एक स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरे से लैस है जिसमें पोर्ट्रेट मोड समेत विभिन्न फोटोग्राफी मोड हैं। उपयोगकर्ता चाहे तो अपने सब्जेक्ट को फोकस में रख कर उसके आस पास के बैकग्राउंड को ऑटोमोड में धुंधला कर सकता है इससे  शानदार तस्वीरें कैप्चर होती हैं।

नाइट मोड में खींचे फोटो: यह यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है। कैमरा ऐप इंडियन ऑग्मेंटिड रियलिटी फिल्टर के साथ प्री-लोडिड आता है। यानी कैमरे में बहुत से फिल्टर पहले से ही लोड हो कर आते हैं।

जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपडेट रहता है। यह इंटरनेट से जुड़ी परेशानियों से बचाने वाले सिक्योरिटी अपडेट के साथ भी है।

Web Title: Jio Phone Next feature details as 'Making of JioPhone' video released

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे