Jio Recharge Plan: जियो लेकर आया 259 रुपये का धांसू 'कैलेंडर रिचार्ज प्लान', भारत में ऐसा करने वाली पहली कंपनी, जानिए डिटेल

By विनीत कुमार | Published: March 28, 2022 02:34 PM2022-03-28T14:34:22+5:302022-03-28T15:19:52+5:30

Jio Recharge Plan: जियो अपने यूजर्स के लिए एक कैलेंडर महीने की वैधता का प्लान लेकर आया है। इसकी कीमत 259 रुपये है। इसमें हर दिन 1.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

Jio Calandar month validity prepaid plan of Rs 259, Jio best recharge offers know all details | Jio Recharge Plan: जियो लेकर आया 259 रुपये का धांसू 'कैलेंडर रिचार्ज प्लान', भारत में ऐसा करने वाली पहली कंपनी, जानिए डिटेल

जियो लेकर आया धांसू 'कैलेंडर रिचार्ज प्लान' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए 259 रुपये का एक रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। यह एक कैलेंडर महीने की वैधता का प्लान है। इससे यूजर्स को बार-बार रिचार्ज की तारीक बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनके लिए हर महीने का एक ही रिचार्ज डेट होगा। जियो कैलेंडर महीने की वैधता वाली प्रीपेड योजना लेकर आने वाली भारत की पहली दूरसंचार कंपनी है। 

जियो कैलेंडर रिचार्ड प्लान: हर महीने अनलिमिटेड कॉलिंग और 1.5 जीबी डेटा

जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक 259 रुपये की इस रिचार्ज योजना के तहत हर दिन यूजर्स को 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा भी उसके पास होगी। 

इस योजना की सबसे खास बात ये है कि इसकी वैधता पूरे एक कैलेंडर महीने की रहेगी, फिर चाहे महीने में 30 दिन हों या 31 दिन। कंपनी ने कहा कि इस तरह एक साल में रिचार्ज की संख्या केवल 12 होगी। 

जियो कैलेंडर रिचार्ज प्लान महीने के बीच से लिया तो?

कंपनी के अनुसार योजना हर महीने की उसी तारीख को दोहराई जाती है जिस तारीख पर पहली बार रिचार्ज किया गया हो। इसके मायने ये हुए अगर आप महीने के बीच से भी इस प्लान की शुरुआत करते हैं तो हर महीने की उसी तारीख को दोबारा रिचार्ज करना होगा।

उदाहरण के तौर पर अगर आपने 5 मार्च को 259 रुपये का नया रिचार्ज प्लान लिया है तो अगले महीने भी 5 तारीख (5 अप्रैल) को इसे रिचार्ज करना है। ऐसे ही 5 मई, 5 जून, 5 जुलाई को आपको रिचार्ज कराना पड़ेगा। 

जियो का 259 रुपये का प्लान कैसे लें?

अगर अभी आपका कोई प्लान खत्म हो रहा है तो ऐसे में आप 259 रुपये से अगला रिचार्ज कराते हैं तो नए प्लान की शुरुआत अपने आप हो जाएगी। इसमें आपको कोई विशेष मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। साथ ही बता दें कि ये प्लान नए और पुराने सभी यूजर्स के लिए है। साल की शुरुआत में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार कंपनियों को 30 दिन की वैधता के साथ प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज योजना देने को कहा था। 

(भाषा इनपुट)

Web Title: Jio Calandar month validity prepaid plan of Rs 259, Jio best recharge offers know all details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे