स्मार्टफोन से हो चुके हैं मैसेज डिलीट! इन आसान स्टेप्स से चुटकियों में करें रिकवर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 2, 2019 06:06 PM2019-05-02T18:06:03+5:302019-05-02T18:06:03+5:30

स्मार्टफोन में ऑफिस ईमेल के नोटिफिकेशन, व्हाट्सऐप ग्रुप के नोटिफिकेशंस भी आते होंगे। इन सबसे कभी-कभी परेशान होकर हम सभी नोटिफिकेशन एक साथ डिलीट कर देते हैं। ऐसे में हमारे जरूरी नोटिफिकेशन भी फोन से डिलीट हो जाते हैं जो बाद में हमारे लिए परेशानी बन जाती है। तो आइए जानते हैं कि कैसे डिलीट हुए नोटिफिकेशन या मैसेज को वापस ला सकते हैं।

How to recover Deleted Messages on your mobile | स्मार्टफोन से हो चुके हैं मैसेज डिलीट! इन आसान स्टेप्स से चुटकियों में करें रिकवर

How to recover Deleted Messages

स्मार्टफोन का इस्तेमाल न सिर्फ कॉल करने के लिए किया जाता है बल्कि इसके कई यूज होते हैं। स्मार्टफोन की मदद से आप ऑफिस के काम से लेकर अपने पर्सनल जरूरी कामों को कहीं से पूरा कर सकते हैं। ऐसे में जाहिर है कि स्मार्टफोन में ऑफिस ईमेल के नोटिफिकेशन, व्हाट्सऐप ग्रुप के नोटिफिकेशंस भी आते होंगे। इन सबसे कभी-कभी परेशान होकर हम सभी नोटिफिकेशन एक साथ डिलीट कर देते हैं।

ऐसे में हमारे जरूरी नोटिफिकेशन भी फोन से डिलीट हो जाते हैं जो बाद में हमारे लिए परेशानी बन जाती है। हम अपनी इस खबर में आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसे डिलीट हुए नोटिफिकेशन या मैसेज को वापस ला सकते हैं।

जानिए स्टेप बाय स्टेप कैसे करें इस ऐप का इस्तेमाल

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Timeline-Notification History नाम की इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें।

स्टेप 2- अब ऐप को ओपन करें और इसके नोटिफिकेशन एक्सेस डायलॉग बॉक्स पर OK पर क्लिक करें। यह ऐप आपसे नोटिफिकेशन के लिए एक्सेस की अनुमति मांगेगी जिसे आपको एक्सेप्ट करना है।

स्टेप 3- ऐप को एक्सेस देने के बाद आपके फोन में आने वाले सभी नोटिफिकेशन आपको इस ऐप में Live ऑप्शन में दिखाई देंगे।

स्टेप 4- इसके अलावा, ऐप में हिस्ट्री ऑप्शन में फोन में आए सभी नोटिफिकेशन मौजूद होंगे।

स्टेप 5- अब आप फोन से डिलीट हुए नोटिफिकेशन को भी History में जाकर देख सकते हैं।

Web Title: How to recover Deleted Messages on your mobile

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे