HONOR 10 Lite Review: दमदार प्रोसेसर और स्टाइलिश लुक बनाती है स्मार्टफोन को पावरफुल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 18, 2019 01:56 PM2019-03-18T13:56:52+5:302019-03-18T13:56:52+5:30

Honor 10 Lite हमें रिव्यू के लिए भी मिला था जिसे हमने 1 महीने तक इस्तेमाल किया। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है ऑनर का यह बजट स्मार्टफोन?

Honor 10 Lite smartphone review in hindi know about processor, battery, screen size, ram information | HONOR 10 Lite Review: दमदार प्रोसेसर और स्टाइलिश लुक बनाती है स्मार्टफोन को पावरफुल

honor 10 lite smartphone review

HighlightsHonor 10 Lite एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर मिलेगायह स्मार्टफोन सेल्फी के दीवानों को ध्यान में रखकर पेश किया गया हैHonor 10 Lite के 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये और 6GB रैम की कीमत 17,999 रुपये है।

चीनी कंपनी हुआवे के सब ब्रैंड Honor ने पिछले साल कई स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। वहीं, इस साल कंपनी ने जनवरी में Honor 10 Lite को पेश किया था। कंपनी का यह स्मार्टफोन सेल्फी के दीवानों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इस फोन का डिजाइन भी खास है।

यह किरिन 710 प्रोसेसर और ड्यूड्रॉप नॉच से लैस बड़े डिस्प्ले के साथ आता है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बजट सेगमेंट में पेश किया है जबकि भारतीय बाजार में इस कीमत पर कई स्मार्टफोन मौजूद है। क्या Honor 10 Lite यूजर्स के दिल में जगह बना पाएगा?

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

ऑनर 10 लाइट हमें रिव्यू के लिए भी मिला था जिसे हमने 1 महीने तक इस्तेमाल किया। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है ऑनर का यह बजट स्मार्टफोन?

Honor 10 Lite: डिजाइन

सबसे पहले फोन के डिजाइन की बात करें तो फोन के बैक में ग्लॉसी पैनल दिया है। Honor अपने फोन में हमेशा से ही इस तरह की फिनिशिंग देने के लिए जाना जाता है। हमने सेफायर ब्लू फिनिश वेरिएंट का रिव्यू किया है। फोन को इसके कलर के अलावा और भी दो कलर में खरीद सकते हैं- स्काई ब्लू और मिडनाइट ब्लैक।

फोन का बैक ग्लॉसी होने के कारण धब्बों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। हालांकि फोन के साथ एक ट्रांसपरेंट कवर भी दिया गया है जो इसमें मददगार साबित हो सकता है।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

फोन के फ्रंट पर सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही यह फोन ड्यूड्रॉप नॉच के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। फोन में बेहद ही छोटा सा नॉच डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, स्लिम स्लॉट की जगह बदल कर इसे फोन के टॉप बॉटम पर रखा गया है। साथ में सेकेंडरी माइक्रोफोन है।

फोन के दायीं ओर आपको वॉल्यूम बटन और पावर बटन दिया गया है। फोन के निचले हिस्से में एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, प्राइमरी माइक और बॉटम फाइरिंग स्पीकर है। Honor का यह फोन 10 वॉट के चार्जर के साथ आता है। फोन के बैक पैनल पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। वहीं, फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर और LED फ्लैश को रखा गया है।

Honor 10 Lite: स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर

6.21 इंच का पैनल 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन वाला है। ऑनर का दावा है कि 10 लाइट हैंडसेट 91 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। धूप में भी डिस्प्ले को लेकर परेशानी नहीं होती है। फोन का ऑटो ब्राइटनेस फीचर बखूबी काम करता है। फोन का टच भी स्मूथली काम करता है।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

फोन के सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें 2.2GHz का हाईसीलिकॉन किरिन 710 ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जो 12nm प्रोसेस पर बेस्ड है। इसकी क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित EMUI 9.0 यूजर इंटरफेस मिलेगा। यह फोन 4GB/6GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

Honor 10 Lite: कैमरा

फोन के कैमरे की अगर बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा मिलेगा जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर F/1.8 और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर F/2.4 है। फोन का कैमरा फुल HD वीडियो रिकॉर्ड सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि दोनों ही कैमरा सेटअप AI से लैस है।

Honor 10 Lite का फोकस काफी फास्ट है। साथ ही फोन का कैमरा सेंसर सीन की पहचान भी सही से करता है। AI मोड को अगर आप ऑन करते हैं तो स्मार्टफोन चीजों को सही से डिटेक्ट करता है।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

वहीं फ्रंट कैमरा 24 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर F/2.0 है। दोनों कैमरे के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और फ्लैश लाइट का सपोर्ट मिलता है। कैमरे के साथ आपको पोट्रेट, नाइट, एआई और अपर्चर जैसे मोड मिलते हैं। रियर कैमरे के साथ आपको प्रो मोड भी मिलता है दूसरे शब्दों में कहें तो यह एक तरह से मैनुअल मोड है।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

कैमरे में आपको टाइम लैप्स का ऑप्शन तो मिलता है लेकिन स्लो मोशन का विकल्प नहीं मिलता है। कुल मिलाकर कहें तो यदि आप किसी बजट स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो ऑनर 10 लाइट पर नजर दौड़ा सकते हैं।

Honor 10 Lite: बैटरी लाइफ और कनेक्टिविटी

फोन की बैटरी 3,400mAh की है जो काफी अच्छा परर्फॉमेंस देती है। फोन को एक बार फुल चार्ज होने में ढे़ड़ से दो घंटे लगते हैं। फोन को चार्ज करने के बाद आप आसानी से 2 दिन तक चला सकते हैं। फोन पर अगर आप हेवी गेम खेलते हैं, वीडियो देखते हैं, सोशल मीडिया चलाते हैं तो भी यह फोन पूरे 24 घंटे तक चल जाती है। हालांकि फोन के साथ दिया गया 10 वॉट का चार्जर फोन को धीमा चार्ज करता है। मल्टीटास्किंग के दौरान भी फोन के धीमे पड़ने की कोई शिकायत नहीं हुई।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल सिम सपोर्ट, 4जी वीओएलटीई सपोर्ट, वाई-फाई, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अलनॉक, ब्लूटूथ 4.2 जैसे फीचर्स मिलते हैं।

हमारा फैसला

Honor 10 Lite कंपनी का एक और बजट रेंज का स्मार्टफो है जो यूजर्स के दिल में जगह बना सकता है। फोन का लुक काफी स्टाइलिश है जो एक प्रीमियम फोन जैसा लगता है। इसके अलावा परर्फॉमेंस की बात करें तो इसका प्रोसेसर काफी पावरफुल है जो इस सेगमेंट में काफी पावरफुल चुनौती देता है। लेकिन फोन के कैमरे पर नजर डालें तो Honor 10 Lite की दावेदारी थोड़ी फीकी पड़ सकती है।

honor-10-lite-review
honor-10-lite-review

Honor 10 Lite के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 17,999 रुपये है।

Web Title: Honor 10 Lite smartphone review in hindi know about processor, battery, screen size, ram information

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे