hcl company acquire select ibm software products for 1.8 billion dollars | IBM के सात सॉफ्टवेयर्स को 12780 करोड़ में खरीद रही है HCL कंपनी
IBM के सात सॉफ्टवेयर्स को 12780 करोड़ में खरीद रही है HCL कंपनी

आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी अगले साल तक 12780 करोड़ रुपये में अमेरिका की कंपनी आईबीएम के सात सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट को खरीदेगी। गुरूवार को खुद इस बात की जानकारी कंपनी ने दी। बताया जा रहा है कि ये एचसीएल कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा। माना जा रहा है कि ये डील अगले साल मध्य तक पूरी होगी। अभी इस अधिग्रहण के लिए रेग्युलेटर्स की इजाजत लेनी बाकी है। 



 

21 प्रतिशत बढ़ा एचसीएल का

बताया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर सर्विस बिजनेस का जुलाई से सिंतबर की तिमाही में 21 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। वहीं आईबीएम सॉफ्टवेयर कंपनी की बात करें तो पिछले कुछ महीनों में इसकी बिक्री में गिरावट आई है। इससे कंपनी की आय में भी फर्क आया है। 

इन सात सॉफ्टवेयर को बेच रही है कंपनी

आईबीएम कंपनी बिगफिक्स, यूनिका और कनेक्शनंस के साथ सात सॉफ्टवेयर को बेच रही है। यूनिका मार्केंटिंग ऑटोमेशन और कनेक्शंस वर्कस्ट्रीम कॉलेबोरेशन प्रोडक्ट है। वहीं बिगफिक्स सिक्योर डिवाइस मैनेजमेंट से जड़ा सॉफ्टवेयर है। 

English summary :
IBM Company is selling seven software with Bigfix, Unica and Connexions. Unica Marketing Automation and Connections is a workstream collaboration product.


Web Title: hcl company acquire select ibm software products for 1.8 billion dollars
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे