सेल्फी के शौकीन के लिए ये हैं ड्यूल फ्रंट कैमरे वाले स्मार्टफोन्स, जानें कौन सा है खास

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 20, 2019 05:49 PM2019-02-20T17:49:28+5:302019-02-20T17:49:28+5:30

सेल्फी के शौकीन लोग अगर नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। भारत में हाल ही में लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन दो फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं। हम अपनी इस खबर में आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो ड्यूल फ्रंट कैमरे के साथ बाजार में मौजूद है।

From Xiaomi, Huawei to Lenovo, here are best selfie smartphones with dual front camera | सेल्फी के शौकीन के लिए ये हैं ड्यूल फ्रंट कैमरे वाले स्मार्टफोन्स, जानें कौन सा है खास

here are best selfie smartphones with dual front camera

यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइस को ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च कर रही है। सेल्फी के शौकीन लोग अगर नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। भारत में हाल ही में लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन दो फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं। हम अपनी इस खबर में आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो ड्यूल फ्रंट कैमरे के साथ बाजार में मौजूद है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

xiaomi-redmi-note-6-pro
xiaomi-redmi-note-6-pro

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले साल नवंबर माह में रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। शाओमी का यह हैंडसेट चार कैमरों के साथ आता है। Xiaomi Redmi Note 6 Pro के फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। पिछले हिस्से पर ड्यूल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर का।

Huawei Nova 3i

Huawei Nova 3i
Huawei Nova 3i

हुआवे नोवा 3आई में फ्रंट पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप ही है। यहां पर 24 मेगापिक्सल का एक सेंसर 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ है। वर्टिकल पोज़ीशन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का।

Huawei Y9 2019

Huawei Y9 2019
Huawei Y9 2019

हैंडसेट निर्माता कंपनी हुआवे ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन Huawei Y9 (2019) को लॉन्च किया था। कैमरा सेटअप के लिए सेल्फी के दीवानों के लिए फ्रंट पर भी ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है, 16 मेगापिक्सल के एक सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही कैमरा सेटअप के एआई फीचर के साथ आते हैं। रियर पैनल पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का।

Micromax Canvas Infinity Pro

Micromax Canvas Infinity Pro
Micromax Canvas Infinity Pro

माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी प्रो में पतले किनारे वाला डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में दो फ्रंट कैमरे हैं। जो 20 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है।

Lenovo K9

Lenovo K9
Lenovo K9

लेनोवो का यह हैंडसेट बिना नॉच वाली स्क्रीन के साथ आता है। Lenovo K9 की अहम खासियत कैमरे हैं। इसमें दो रियर कैमरे और दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। फ्रंट पैनल पर भी 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेंसर जुगलबंदी में काम करेंगे। फ्रंट और रियर कैमरे फ्लैश के साथ आते हैं। वहीं, पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

Web Title: From Xiaomi, Huawei to Lenovo, here are best selfie smartphones with dual front camera

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे