Facebook Messenger Officially Gets Dark Mode for everyone | अब सभी यूजर्स इस्तेमाल सकेंगे फेसबुक मेसेंजर का डार्क मोड फीचर, ऐसे करें स्विच ऑन
डार्क मोड फीचर से आंखों पर पहले से कम जोर पड़ेगा।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने मैसेंजर ऐप में डार्क मोड फीचर दे दिया है। इस साल मार्च में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था, हालांकि कुछ टेक्निकल वजहों से सभी यूजर्स को डार्क मोड फीचर नहीं मिल पाया था।

फेसबुक साल 2018 में ही डार्क मोड फीचर ले आई थी, लेकिन उस दौरान इस फीचर को कुछ देशों में चुनिंदा यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया था।मेसेंजर के नए डार्क मोड फीचर से यूजर्स को काफी आसानी होगी। जो लोग रात के अंधेरे में ज्यादा देर तक चैटिंग करते हैं उन्हें इस नए फीचर से थोड़ा राहत मिलेगी साथ ही आंखों पर जोर पहले से कम पड़ेगा। 

डार्क मोड फीचर सभी यूजर्स के अवेलबल है। मेसेंजर ऐप में चैट्स के लिए डार्क मोड ऑन करने के लिए ऐप को ओपन करना होगा। फिर जहां आपकी प्रोफाइल पिक्चर दिख रही हो वहां क्लिक करें। क्लिक करते ही आपको डार्क मोड ऑप्शन दिया है। उसको टॉगल करते ही डार्क मोड एक्टिव हो जाएगा।

आंखों के लिए आरामदायक होने के साथ ही ब्लैक डिस्प्ले होने के कारण स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी बढ़ जाता है। अगर मैसेंजर एप में आपको डार्क मोड टॉगल स्विच नहीं दिख रहा है तो अपने ऐप को अपडेट करें। अपडेट करने के बाद भी ऑप्शन न दिखे तो मैसेंजर को अनइंस्टाल करके दोबारा इंस्टाल करें।


Web Title: Facebook Messenger Officially Gets Dark Mode for everyone
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे