धूम मचा रहा है फेसबुक का नया 'अवतार' फीचर, इस्तेमाल करना है बहुत आसान

By रजनीश | Published: July 1, 2020 03:28 PM2020-07-01T15:28:42+5:302020-07-01T15:28:42+5:30

फेसबुक अपने यूजर्स को कई तरह के फीचर्स देता रहता है। कुछ महीनों पहले ही फेसबुक ने रिएक्शन में कुछ नए स्माइली एड किए हैं। अब एक नया फीचर दिया है..

Facebook has launched Avatars in India: Here’s how you can create your own | धूम मचा रहा है फेसबुक का नया 'अवतार' फीचर, इस्तेमाल करना है बहुत आसान

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsअपना एनिमेटेड अवतार बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपना फेसबुक एप अपडेट करना होगा। यहां आप अपने हिसाब से स्किन कलर, हेयर स्टाइल और आउटफिट का इस्तेमाल करके अपना अवतार बना सकते हैं।

सोशल नेटवर्किंग एप फेसबुक यूजर्स को अपने एप से जोड़े रखने के लिए समय-समय पर अपडेट देता रहता है। हाल ही में फेसबुक का एक नया फीचर लॉन्च हुआ है जिसका नाम अवतार (Avatars) है। 

मिलते हैं कई चेहरों के विकल्प
इस फीचर के जरिए यूजर्स अपना एनिमेटेड अवतार बना सकते हैं। इस फीचर के साथ ही यूजर्स को कैरेक्टर डिजाइन करने के लिए कई तरह के चेहरे और आउटफिट जैसे ऑप्शन मिलते हैं। 

मिलते हैं ये ऑप्शन
फेसबुक का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब समय बिताया है और अभी भी लोग काफी समय फेसबुक पर देते हैं। यही वजह है कि फेसबुक ने अवतार फीचर पेश किया है। 

यूजर्स को इस नए फीचर में चेहरे, हेयर स्टाइल और आउटफिट्स का सपोर्ट मिलता है। यूजर्स इस फीचर के जरिए अपने चेहरे का स्टिकर बनाकर दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

ऐसे बनाएं एनिमेटेड अवतार 
-अपना एनिमेटेड अवतार बनाने के लिए सबसे पहले फेसबुक एप को अपडेट करें। 
-इसके बाद कॉमेंट ऑप्शन में जाकर स्माइल बटन पर क्लिक करें।
-यहां आपको क्रिएट योर अवतार ऑप्शन मिलेगा। 
-अब आप अपने हिसाब से स्किन कलर, हेयर स्टाइल और आउटफिट का इस्तेमाल करके अपना अवतार बना सकते हैं।
ध्यान रखें कि अभी इस फीचर का आनंद सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही उठा सकते हैं। उम्मीद है कि जल्द ही यह फीचर आईफोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

Web Title: Facebook has launched Avatars in India: Here’s how you can create your own

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे