ट्विटर समझौता रद्द होने से पहले एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को भेजा था वार्निंग मैसेज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 17, 2022 03:14 PM2022-07-17T15:14:04+5:302022-07-17T15:17:27+5:30

एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को भेजे संदेश में कहा था कि आपके वकील फाइनेंस डिटेल्स देने में अड़चने पैदा कर रहे हैं, इन्हें रोकने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि मस्क ने अग्रवाल को यह संदेश तब भेजा था जब ट्विटर ने उनसे पूछा कि वह ट्विटर की खरीद का फाइनेंस कैसे मैनेज करेंगे।

Elon Musk sent a warning message to Twitter CEO Parag Agarwal before the Twitter deal was canceled | ट्विटर समझौता रद्द होने से पहले एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को भेजा था वार्निंग मैसेज

फाइल फोटो

Highlightsएलन मस्क ने ट्विटर खरीदारी रद्द करने से पहले ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के संदेश भेजा था मस्क ने आरोप लगाया था कि कंपनी के वकील ने उन्हें फाइनेंस डिटेल्स देने में अड़चन पैदा कर रहे हैंमस्क ने अग्रवाल को यह संदेश तब भेजा था जब ट्विटर ने उनसे खरीद के फाइनेंस के बारे में पूछा था

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की खरीद से पीछे हटने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर के बीच चल रहा विवाद उस समय चरम पर पहुंच गया था जब मस्क ने ट्विटर की खरीदारी से इनकार करने से पहले 28 जून को ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के संदेश भेजा था कि जब वो कंपनी को खरीदने की तैयारी कर रहे थे तो कंपनी के वकील ने उन्हें फाइनेंस डिटेल्स देने में अड़चने पैदा कर रहे थे।

उन्होंने पराग अग्रवाल को भेजे संदेश में कहा, "आपके वकील इस संबंध में परेशानी खड़ी कर रहे हैं और इन्हें रोकने की जरूरत है।" बताया जा रहा है कि मस्क ने अग्रवाल को यह संदेश तब भेजा था जब ट्विटर ने उनसे पूछा कि वह ट्विटर की खरीद का फाइनेंस कैसे मैनेज करेंगे। एलन मस्क बाद में 44 अरब डॉलर के ट्विटर डील से पीछे हट गये थे, जिसके बाद ट्विटर ने एलन मस्क पर मुकदमा दायर कर दिया है।

द वर्ज के अनुसार, ट्विटर ने एलन मस्क पर झूठी साजिश रचने का आरोप लगाते हुए बीते मंगलवार को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया है। ट्विटर ने कोर्ट में दी अपनी शिकायत में कहा, "ट्विटर एलन मस्क को खरीद के संबंध में कानूनी दायित्वों को पूरा करने के लिए मजबूर करने और कुछ बकाया शर्तों के साथ खरीदारी के लिए मजबूर करने के लिए यह कार्रवाई कर रहा है।"

इसके साथ ही ट्विटर ने कहा है कि मस्क के खिलाफ मुकदमा एक लंबी कानूनी लड़ाई की शुरुआत है क्योंकि मस्क ट्विटर कंपनी के लिए प्रति शेयर 54.20 अमरीकी डालर का भुगतान को रोकना चाहते हैं। ट्विटर ने आरोप लगाया कि मस्क अब इस सौदे से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

मालूम हो कि एलन मस्क की टीम ने इस महीने की शुरुआत में ट्विटर को भेजे गए एक पत्र में 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को रद्द करने की घोषणा की थी। मस्क की टीम के अनुसार ट्विटर द्वारा कई उल्लंघनों के कारण इस सौदे को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

उससे पहले अप्रैल 2022 में टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने लगभग 44 बिलियन अमरीकी डालर के इस खरीद में ट्विटर के प्रति शेयर 54.20 अमरीकी डालर में खरीद का समझौता किया था। हालांकि, समझौते के बाद एलन मस्क ने मई में ट्विटर सौदे पर रोक लगा दिया था क्योंकि वो ट्विटर की सत्यता की समीक्षा करना चाहते थे कि जिसमें ट्विटर का दावा था कि उसके प्लेटफॉर्म पर 5 फीसदी से भी कम अकाउंट फर्जी या स्पैम हैं।

मई के बाद जून में एलन मस्क ने स्पष्ट कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर खरीदारी समझौते का उल्लंघन कर रही है और स्पैम अकाउंट के बारे में सही डेटा नहीं दे रही है। जिसके कारण वो ट्विटर की खरीद से पीछे हट सकते हैं। (समाचार एजेंसी एएनआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Elon Musk sent a warning message to Twitter CEO Parag Agarwal before the Twitter deal was canceled

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे