BSNL यूजर्स के लिये खुशखबरी, मिलेगी 4G सर्विस, ये है प्लान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 22, 2019 12:09 PM2019-10-22T12:09:32+5:302019-10-22T12:09:32+5:30

बीएसएन के चेयरमैन ने कर्मचारियों को सैलरी न मिलने के मुद्दे पर भी जवाब दिया और कहा कि उन्हेें दीपावली से पहले सैलरी दे दी जाएगी।

bsnl to launch 4g services by the end of march 2020 says cmd pk purwar | BSNL यूजर्स के लिये खुशखबरी, मिलेगी 4G सर्विस, ये है प्लान

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsघाटे में चल रही बीएसएनएल ने 4जी स्पेक्ट्रम आवंटन को लेकर 2015 में सरकार को आवेदन दिया था।बीएसएनएल चेयरमैन ने कहा 'हम सभी जानते हैं कि टेलिकॉम सेक्ट एक चुनौती भरे दौर से गुजर रहा है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) यूजर्स और कर्मचारी दोनों को साल के अंत तक खुशखबरी मिलने की उम्मीद है। बीएसएनएल जल्द ही 4G सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2020 तक कंपनी यूजर्स को 4G सर्विस देना शुरू कर देगी। यह बात बीएसएनएल के सीएमडी पीके पुरवार ने दी।

सरकारी दूरसंचार कंपनी होते हुये भी बीएसएनएल के पास 4G स्पेक्ट्रम नही है। बाकी कंपनियां 4G सर्विस के जरिये रेवन्यू जुटा रही हैं और अपने ग्राहक भी बढ़ा रही हैं। लेकिन 4G सर्विस न होने के चलते बीएसएनएल को उसके कई पुराने कस्टमर्स ने छोड़ भी दिया।

बीएसएनएल के चेयरमैन के मुताबिक साल के अंत तक सरकार कंपनी को 4G स्पेक्ट्रम देगी। बीएसएनएल लगातार घाटे में चल रहा है और 2018-19 में कंपनी को 14,000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

बीएसएनएल चेयरमैन के मुताबिक 'हम सभी जानते हैं कि टेलिकॉम सेक्ट एक चुनौती भरे दौर से गुजर रहा है। सभी ऑपरेटर बेहद कम यूजर्स को किफायती प्लान देने की वजह से वित्तीय रूप से भी चुनौतीपूर्ण स्थिति में हैं। ऊपर से बीएसएनएल के साथ कई पुराने मामले भी जुड़े हैं जिसमें बड़ी संख्या में वर्क-फोर्स भी है। इसका समाधान रिवाइवल पैकेज के जरिए किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ सप्ताह में इस पैकेज को पब्लिक किया जा सकता है।' 

बता दें, घाटे में चल रही बीएसएनएल ने 4जी स्पेक्ट्रम आवंटन को लेकर 2015 में सरकार को आवेदन दिया था और वीआरएस पैकेज के बारे में मंजूरी मांगी थी जो 2009 से लंबित है।

BSNL कर्मचारियों को सैलरी देने के मुद्दे पर भी बोले-
अक्टूबर की शुरुआत में ही सामने आया था कि इसे दोबारा मजबूत स्थिति में लाने की रणनीति पर काम चल रहा है। इस प्लान में बेहतर पैकेज देना भी शामिल है। वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्कीम (वीआरएस), 4G स्पेक्ट्रम एलोकेट करना और बीएसएनएल के साथ मौजूदा असेट्स का मॉनेटाइजेशन करना भी इसका हिस्सा हैं। कंपनी अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं कर रही थे, जिसपर चेयरमैन ने कहा कि उन्हें दीपावली से पहले सैलरी दे दी जाएगी।

Web Title: bsnl to launch 4g services by the end of march 2020 says cmd pk purwar

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे