BSNL लाया 19 रुपये वाला प्लान, यूजर्स को मिलेगा 16,000 पब्लिक लोकेशन पर इंटरनेट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 29, 2019 01:08 PM2019-03-29T13:08:13+5:302019-03-29T13:08:13+5:30

भारत संचार निगम लिमिटेड की वेबसाइट पर वाई-फाई हॉटस्पॉट के टैरिफ रीचार्ज की डिटेल दी गई है। कंपनी के WiFi को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को रिचार्ज कराना पड़ेगा। वाउचर रिचार्ज कराने पर यूजर्स के अकाउंट में डेटा क्रेडिट कर दिया जाएगा।

BSNL launches WiFi hotspot vouchers starting at Rs 19: Users will get Access the Internet at Over 16,000 Public Locations | BSNL लाया 19 रुपये वाला प्लान, यूजर्स को मिलेगा 16,000 पब्लिक लोकेशन पर इंटरनेट

BSNL launches WiFi hotspot vouchers starting at Rs 19

HighlightsBSNL ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही कम कीमत में WiFi ऐक्सेस ऑफर कर रही हैकंपनी वाई-फाई के लिए यूजर्स को 4 प्लान्स ऑफर कर रही हैइन प्लान के तहत सबसे कम कीमत का 19 रुपये का प्लान है

टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए अपने वाई-फाई हॉटस्पॉट सर्विस पर ज्यादा जोर दे रही है। तेजी से बढ़ते इस कॉम्पिटीशन में सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL भी अपने वाई-फाई हॉटस्पॉट का विस्तार कर रही है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही कम कीमत में WiFi ऐक्सेस ऑफर कर रही है।

भारत संचार निगम लिमिटेड की वेबसाइट पर वाई-फाई हॉटस्पॉट के टैरिफ रीचार्ज की डिटेल दी गई है। कंपनी के WiFi को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को रिचार्ज कराना पड़ेगा। वाउचर रिचार्ज कराने पर यूजर्स के अकाउंट में डेटा क्रेडिट कर दिया जाएगा।

BSNL
BSNL

Wifi के 4 प्लान है मौजूद

फिलहाल कंपनी वाई-फाई के लिए यूजर्स को 4 प्लान्स ऑफर कर रही है। इन प्लान की सबसे खास बात यह है कि यह 100 रुपये से कम में मौजदू है।

इन प्लान के तहत सबसे कम कीमत का 19 रुपये का प्लान है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 2 दिन की वैलिडिटी के साथ 2 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा दूसरे प्लान में यूजर्स को 39 रुपये के खर्च पर 7 जीबी डेटा मिलेगा जो कि 7 दिनों के लिए होगा।

वहीं, अगर इसके वाई-फाई के 59 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस रीचार्ज पर यूजर्स को 15 दिनों के लिए 15 जीबी डेटा मिलेगा। जबकि इसका चौथा प्लान 69 रुपये का है जो यूजर्स को 28 दिनों के लिए 30 जीबी डेटा देगा।

BSNL
BSNL

30,000 से ज्यादा हॉटस्पॉट है BSNL के

गौर करने वाली बात है कि BSNL देश में लगभग 30,419 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगभग 16,367 साइट पर लगा चुका है। बीएसएनएल की वेबसाइट पर हॉटस्पॉट लोकेटर का ऑप्शन दिया गया है। यहां से यूजर्स अपने नजदीक के बीएसएनएल के वाई-फाई हॉटस्पॉट का पता कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को अपने शहर और सर्कल की डिटेल देनी होगी।

कैसे करें वाई-फाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट

बीएसएनएल के वाई-फाई हॉटस्पॉट से होने के लिए यूजर्स को सबसे पहले स्मार्टफोन के WiFi को ऑन करना होगा। इसके बाद उसे कनेक्ट होने के लिए BSNL 4G प्लस SSID का ऑप्शन नजर आएगा, इससे आपको कनेक्ट करना होगा। EAP (Extensible Authentication Protocol) ऑथेंटिकेशन के लिए यूजर्स सिम ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं।

wifi
wifi

इस प्रोसेस के बाद यूजर्स को BSNL सिम कार्ड स्लॉट को सेलेक्ट कर दें। वेरिफिकेशन के बाद यूजर्स अपे डिवाइस पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स ओटीपी के माध्यम से भी इंटरनेट से जुड़ सकते हैं।

Web Title: BSNL launches WiFi hotspot vouchers starting at Rs 19: Users will get Access the Internet at Over 16,000 Public Locations

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे