एंड्रॉयड यूजर भी Whatsapp पर छिपा सकते हैं चैट, जानें कैसे 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2019 04:27 PM2019-07-21T16:27:27+5:302019-07-21T16:27:27+5:30

यह फीचर सिर्फ आईफोन पर ही उपलब्ध था। लेकिन अब ऐंड्रॉयड यूजर अपने अपने वॉट्सऐप चैट को आसानी से आर्काइव कर उसे छिपा सकते हैं।

Android users can also hide on Whatsapp chat know trick | एंड्रॉयड यूजर भी Whatsapp पर छिपा सकते हैं चैट, जानें कैसे 

एंड्रॉयड यूजर भी Whatsapp पर छिपा सकते हैं चैट, जानें कैसे 

एंड्रॉयड यूजर भी अब Whatsapp पर अपने चैट छिपा सकते हैं। हालांकि अभी तक यह सुविधा आईफोन पर ही उपलब्ध था। लेकिन जल्द ही Whatsapp ऐंड्रॉयड पर उपलब्ध कराने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि यूजर्स की प्राइवेसी को मजबूत करने के लिए कंपनी ने इस साल की शुरुआत में एक नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की मदद से यूजर अपने वॉट्सऐप को फेसआईडी और पासकोड से प्रटेक्ट कर सकते हैं। 

यह फीचर सिर्फ आईफोन पर ही उपलब्ध था। लेकिन अब ऐंड्रॉयड यूजर अपने अपने वॉट्सऐप चैट को आसानी से आर्काइव कर उसे छिपा सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स जब चाहें तब ऐक्सेस भी कर सकते हैं। जानिए कैसे...

ऐंड्रॉयड पर ऐसे करें चैट को आर्काइव
- यूजर्स सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को ओपन कर ले।
- यहां चैट स्क्रीन में उस चैट को टैप और प्रेस करके रखें जिसे आप आर्काइव करना चाहते हैं।
- इसके बाद ऊपर की तरफ मौजूद बार पर दिए गए आर्काइव आइकन को सिलेक्ट करें।
- इसके बाद आपकी चैट आर्काइव हो जाएगी और आप उसे नॉर्मल चैट स्क्रीन पर नहीं देख पाएंगे। आर्काइव चैट्स को चैट स्क्रीन के बिल्कुल नीचे जाकर ऐक्सेस कर सकते हैं।

Web Title: Android users can also hide on Whatsapp chat know trick

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे