Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL: साल भर रीचार्ज से मिलेगा छुटकारा, ये हैं आपके लिए बेस्ट वार्षिक रीचार्ज प्लान

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 22, 2019 07:17 PM2019-01-22T19:17:31+5:302019-01-22T19:17:31+5:30

नए साल के शुरूआत में ही कंपनियां अपने प्लान्स में बदलाव कर चुकी है। वहीं, कंपनियों ने बाजार में एक दिन के रीचार्ज पैक से लेकर साल भर तक के प्लान को बाजार में उपलब्ध कराया है। हम अपनी इस खबर में आपको देश के चार टेलीकॉम ऑपरेटर्स के वार्षिक प्लान (365 दिन) के बारे में बता रहे हैं।

Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL: Know Best Annual Prepaid Recharge Plan with data benefits, unlimited calling | Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL: साल भर रीचार्ज से मिलेगा छुटकारा, ये हैं आपके लिए बेस्ट वार्षिक रीचार्ज प्लान

Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL

टेलीकॉम सेक्टर में अनलिमिटेड कॉल और डेटा प्लान को चल रही प्राइस वॉर थम नहीं रही है। टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक रीचार्ज प्लान बाजार में पेश कर रही हैं। नए साल के शुरूआत में ही कंपनियां अपने प्लान्स में बदलाव कर चुकी है। वहीं, कंपनियों ने बाजार में एक दिन के रीचार्ज पैक से लेकर साल भर तक के प्लान को बाजार में उपलब्ध कराया है। हम अपनी इस खबर में आपको देश के चार टेलीकॉम ऑपरेटर्स के वार्षिक प्लान (365 दिन) के बारे में बता रहे हैं।

Airtel का 1699 रुपये वार्षिक प्लान

airtel
airtel

एयरटेल ने मंगलवार को अपना वार्षिक प्लान लॉन्च किया है। Airtel के 1699 रुपये के वार्षिक रीचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल का 1,699 रुपये वाला प्रीपेड पैक अनलिमिटेड एसटीडी, रोमिंग, लोकल कॉल, रोज 100 एसएमएस और रोज 1 जीबी डेटा के साथ आता है। प्लान में कॉलिंग के लिए कोई FUP लिमिट नहीं रखी गई है। फिलहाल इस प्लान को हिमाचल सर्कल में ही लॉन्च किया है। लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही दूसरी जगह पर पेश किया जाएगा।

Reliance Jio का 1,699 रुपये वार्षिक प्लान

jio
jio

टेलीकॉम सेक्टर में जियो के कदम रखने के बाद से ग्राहकों सस्ते रीचार्ज की सुविधा मिलने लगी है। दूसरी कंपनियां यूजर्स को लुभाने और जियो को मात देने के लिए नए-नए प्लान जारी कर रही है। सस्ते प्लान देने के कारण यूजर्स के बीच Jio काफी पसंद किया जा रहा है। अभी हाल ही में रिलायंस जियो ने मार्केट में अपना वार्षिक प्लान लॉन्च किया था। इसकी कीमत 1699 रुपये है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। प्लान के तहत यूजर्स को 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस रोज मिलते हैं। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इसकी स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है।

Vodafone का 1,499 रुपये वार्षिक प्लान

Vodafone
Vodafone

वोडाफोन ने हाल ही आइडिया कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके बाद ये वोडाफोन-आइडिया नाम से पहचाने लगा है। वोडाफोन की ओर से लॉन्च किए प्लान की कीमत 1,499 रुपये है और इसकी वैलिडिटी 365 दिनों की है। प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 एमएमएस रोज मिलते हैं। डेटा की बात करें तो इसमें रोज 1 जीबी डेटा मिलेगा। Vodafone ने चुनिंदा सर्कल में इस प्लान को उपलब्ध कराया है। इसके अलावा, यूजर्स लाइव टीवी, वोडाफोन प्ले, मूवीज और म्यूजिक का फ्री में मजा ले सकते हैं।

BSNL का 1,699 रुपये वार्षिक प्लान

bsnl
bsnl

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने भी जियो और एयरटेल को मात देने के लिए अपना वार्षिक प्लान मार्केट में उतारा है। कंपनी का यह प्लान 1,699 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल के साथ रोज 4.41GB डेटा दिया जाता है। हालांकि प्लान में मिलने वाले 4.41 जीबी डेटा की वैलिडिटी 31 जनवरी 2019 तक ही है। इसके बाद यूजर्स रोज 2जीबी डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। डेटा लिमिट खत्म होने पर नेट की स्पीड घटकर 80Kbps हो जाती है।

Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL: एक नजर में देखें ऑफर्स

AirtelJioVodafoneBSNL
कीमत- 1699 रुपयेकीमत- 1,699 रुपयेकीमत- 1,499 रुपयेकीमत- 1,499 रुपये
अनलिमिटेड कॉलिंगअनलिमिटेड कॉलिंगअनलिमिटेड कॉलिंगअनलिमिटेड कॉलिंग
रोज 1GB डेटारोज 1.5GB डेटारोज 1GB डेटारोज 4.41GB डेटा
100 एसएमएस100 एसएमएस100 एसएमएस100 एसएमएस

 

English summary :
Starting inthe new year, telecom companies already changes in their data and voice plans. To attract their customer companies offers plan from single day to annual. Today We are telling you about the annual plan (365 days) of the country's four telecom operators which is very low in price and make you feel happy.


Web Title: Airtel vs Jio vs Vodafone vs BSNL: Know Best Annual Prepaid Recharge Plan with data benefits, unlimited calling

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे