Happy Easter Sunday 2020: Lockdown के बीच आज ऐसे मनाएं Easter Sunday, ये 5 तरीके आएंगे काम

By मेघना वर्मा | Published: April 12, 2020 06:04 AM2020-04-12T06:04:16+5:302020-04-12T06:04:16+5:30

ईस्टर को ईसाई समुदाय का सबसे खास पर्व माना जाता है। आप भी आज इसे अपने घर पर रहकर मना सकते हैं।

ways to celebrate Easter during quarantine due to lockdown, corona virus | Happy Easter Sunday 2020: Lockdown के बीच आज ऐसे मनाएं Easter Sunday, ये 5 तरीके आएंगे काम

Happy Easter Sunday 2020: Lockdown के बीच आज ऐसे मनाएं Easter Sunday, ये 5 तरीके आएंगे काम

Highlightsकोरोना वायरस की वजह से बहुत सारे चर्चेज ने ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइड शुरू कर दी है।इस सोशल डिस्टेंसिंग के टाइम सोशल मीडिया का उपयोग करें।

पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना का कहर है जिसके चलते लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच आज ईसाई समुदाय के बड़े पर्व ईस्टन को मनाया जाएगा। मान्यता है कि इसी दिन प्रभु यीशु ने दोबारा जी उठे थे। ईस्टन संडे का पर्व इस बार लोग घरों में बैठकर मनाने को मजबूर हैं।

लॉकडाउन के कारण लोग ना कहीं जा सकते हैं और ना ही कहीं जाना उचित भी है। ईस्टर को ईसाई समुदाय का सबसे खास पर्व माना जाता है। आप भी आज इसे अपने घर पर रहकर मना सकते हैं। हम यहां कुछ ऐसे ही प्वॉइंट बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने ईस्टर संडे को घर पर ही इंज्वॉय कर सकते हैं।

घर पर कैसे मनाएं ईस्टर संडे

1. अपनी फैमिली रेसिपी शेयर करें

इस सोशल डिस्टेंसिंग के टाइम सोशल मीडिया का उपयोग करें। ईस्टर संडे के दिन अपनी फैमिली रेसिपी या अपनी कोई फेवरेट रेसिपी कुक करें और सोशल मीडिया पर सभी के साथ उसे शेयर करें। इससे आप खुद को लोगों के पास भी फील करेंगे और कुकिंग की हॉबी भी पूरी हो जाएगी।

2. ऑनलाइन चर्च करें अटेंड

कोरोना वायरस की वजह से बहुत सारे चर्चेज ने ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइड शुरू कर दी है। आप इसे अटेंड कर सकते हैं। आप अपने पूरे परिवार के साथ एक जगह बैठकर इसे देख सकते हैं और प्रेयर में शामिल हो सकते हैं।

3. वर्चुअल ऐग हंटिंग

इसके लिए आपको पहले से तैयारी करनी होगी। अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो आप ऐग हंटिंग को ऑर्गनाइज कर सकते हैं। इसमें आप वर्चुअली ऐग को या नकली ऐग को डेकोरेट करके छिपा सकते हैं। जिसे आपके बच्चे एक तय समय सीमा में ढूंढे। यकीन मानिए ये एक फन एक्टिविटी होगी जो आप सभी को खुश कर जाएगी।

4. वर्चुअली रहें कनेक्ट

अपने रिलेटिव्स या ओल्डर लोगों के पास नहीं जा पा रहे तो आप उनके साथ वर्चुअली कनेक्ट रह सकते हैं। आज सोशल मीडिया के जमाने में इंटरनेट की कोई कमी नहीं है इसलिए अपने बड़ो से कनेक्ट हों और ईस्टर मिलकर सेलिब्रेट करें।

5. बनी कॉस्ट्यूम को कर सकते हैं ट्राई

ईस्टर पर आप बनी कॉस्ट्यूम पहन सकते हैं या अपने बच्चों को पहना सकते हैं। इससे आपके बच्चे खुश भी हो जाएंगे और आप लोगों का ईस्टर संडे फन लविंग तरह से बीतेगा।

Web Title: ways to celebrate Easter during quarantine due to lockdown, corona virus

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे