Valentine Week 2020: रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू, राशिफल से जानिए आपके प्रपोजल पर क्या आएगा जवाब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 7, 2020 10:43 AM2020-02-07T10:43:36+5:302020-02-07T10:43:36+5:30

Valentine Week 2020: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोड डे से हो चुकी है। कई लोग इस हफ्ते में किसी को प्रोपोज करने के बारे में विचार करे होंगे, राशिफल के हिसाब से जानिए कैसा होगा आपके लिए ये हफ्ता...

Valentine Week 2020 horoscope rashifal, love rashifal for proposal according to zodiac sign | Valentine Week 2020: रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू, राशिफल से जानिए आपके प्रपोजल पर क्या आएगा जवाब

Valentine Week 2020: राशिफल से जानिए कैसा होगा ये हफ्ता

HighlightsValentine Week: मेष-वृषभ के लिए रहने वाला है ये हफ्ता शानदारकर्क राशि के जातकों को इस वैलेंटाइन वीक पर मिल सकता है कोई सरप्राइज

Valentine Week 2020: दुनिया भर के प्रेमियों और खासकर युवाओं में वैलेंटाइन वीक को लेकर उत्साह देखते ही बनता है। इस पूरे हफ्ते को प्रेमी-प्रेमिकाएं अपनी भावनाओं को एक-दूसरे के सामने रखने का सबसे अच्छा समय मानते हैं। यह मौसम भी बसंत का होता है और इसलिए हर युवा इन दिनों को यादगार बना लेना चाहता है। 

पहले से जो प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए ये हफ्ता खास तो होता ही लेकिन जो अपनी भावनाओं का इजहार अब तक नहीं कर सके हैं, वे भी इन दिनों में अपनी बात उनके सामने रखने की कोशिश करते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। अब आपका प्रेम प्रस्ताव सामने से स्वीकार होता है या फिर अस्वीकार, ये तो देखने वाली बात है। राशिफल की मदद से हालांकि आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि प्रेम के लिहाज से ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है। पढ़िए, Valentine Week 2020 पर ये स्पेशल राशिफल..   

मेष: आपके लिए ये सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। लवमेट या जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। हालांकि अपने पार्टनर को नाराज होने का मौका नहीं दें। कोशिश करें कि किसी प्रकार की लड़ाई नहीं हो। किसी को प्रोपोज करना चाहते हैं तो भी मौका आपके लिए अच्छा है। सकारात्मक उत्तर मिलने की उम्मीद है।

वृषभ: आपके लिए ये वैलेंटाइन वीक अच्छा रहने वाला है। अपनी योजनाओं को पूरा कर सकेंगे। कहीं घूमने आदि की भी योजना बना सकते हैं। रिश्ता मजबूत होगा। किसी को प्रोपोज करना चाहते हैं तो करीबी दोस्त की मदद लें। सफलता मिल सकती है।

कर्क: आपके लिए ये सप्ताह ठीक-ठाक गुजरेगा। वैलेंटाइन वीक के आखिर में आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। पार्टनर के साथ लड़ाई या बहस से बचें।

मिथुन: ये वैलेंटाइन वीक जरूर है लेकिन आपकी जिंदगी में इस हफ्ते रूठने-मनाने का सिलसिला जारी रहेगा। थोड़ा धैर्य से काम लें। शादीशुदा लोगों के लिए हफ्ता शानदार रहने वाला है। प्रेम-प्रस्ताव रखने के लिए भी हफ्ता अच्छा है।

कर्क: आपके लिए ये हफ्ता मिलाजुला है। प्रेम में आकर कोई एडवंचर करने की कोशिश नहीं करें। महंगा पड़ सकता है। किसी को प्रोपोज करना चाहते हैं तो अपन दिन की बात साफ तरीके से रख दें। लवमेट के लिए हफ्ता अच्छा रहने वाला है।

सिंह: आपके लिए रोमांस के भरपूर मौके हैं। लवमेट के साथ नजदीकी बढ़ेगी। मनमुटाव अगर चल रहा है तो वो भी दूर हो सकता है। नए शादीशुदा कपल के लिए हफ्ता अच्छा रहने वाला है।

कन्या: आप अपनी बात रखने के लिए किसी गिफ्ट की मदद ले सकते हैं। हफ्ता अच्छा रहने वाला है। बस साफ-साफ और खुले शब्दों में अपनी बात को रखें। रिलेशनशिप के लिए हफ्ता अच्छा है।

तुला: आपके लिए ये व्यस्तता वाला हफ्ता रहने वाला है। हालांकि, इसके बावजूद सप्ताह के अंत में सबकुछ आपके हिसाब से होगा। शादीशुदा जातक कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। किसी के सामने प्रेम प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो थोड़ा विचार करें और किसी सरप्राइज कर देने वाले तरीके का सहारा लें। सफलता मिलेगी।

वृश्चिक: आप अपनी फीलिंग को खुलकर अपने पार्टनर के सामने रखने में कामयाब रहेंगे। मनमुटाव दूर होंगे। कुछ नया अनुभव आपके लिए ये हफ्ता लेकर आने वाला है। इसका आनंद ले।

धनु: आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। अपनी बात को कहने में मुश्किल महसूस करेंगे और झिझक भी होगी। धैर्य रखें और जल्दबाजी नहीं दिखाएं। जिसके सामने अपनी बात रखना चाहते हैं, उससे दोस्ती और बढ़ाएं और इसी रिश्ते को फिलहाल परिपक्व बनाएं। आगे रास्ता आसान हो जाएगा।

मकर: लवमेट के बीच रिश्ता मजबूत होगा। आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। इसलिए उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। किसी रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं। विवाह के फैसले को लेकर थोड़ा इंतजार करें।

कुंभ: इस राशि को थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है। छोटी सी भूल रिश्ते में दरार डाल सकती है। वाणी पर भी नियंत्रित रखें। कोई समस्या हो तो अपने किसी करीबी दोस्त से मदद लें।

मीन: आपके लिए ये सप्ताह अच्छा रहने वाला है। प्रेम संबंधी आपके सपने पूरे हो सकते हैं। पार्टनर की बातों को तरजीह देंगे।

Web Title: Valentine Week 2020 horoscope rashifal, love rashifal for proposal according to zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे