चलने के तरीके से पता चल जाती है लड़कियों की ये खास बातें, आजमा कर देख लीजिए

By गुणातीत ओझा | Published: June 26, 2020 04:26 PM2020-06-26T16:26:46+5:302020-07-10T12:19:12+5:30

समुद्रशास्त्र के अनुसार इंसान के स्वभाव को शरीर के विभिन्न अंगों के बनावट के आधार पर जाना जा सकता है। समुद्रशास्त्र में यह भी कहा गया है कि लड़कियों की चाल से उनके व्यवहार और आदतों का पता लगाया जा सकता है।

Samudra Shastra Girls Nature According To Walking Style | चलने के तरीके से पता चल जाती है लड़कियों की ये खास बातें, आजमा कर देख लीजिए

लड़कियों के चलने के तरीके से पता चल जाती हैं उनके बारे में कई बातें।

Highlightsसमुद्रशास्त्र के अनुसार इंसान के स्वभाव को शरीर के विभिन्न अंगों के बनावट के आधार पर जाना जा सकता है।समुद्रशास्त्र में यह भी कहा गया है कि लड़कियों की चाल से उनके व्यवहार और आदतों का पता लगाया जा सकता है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार इंसान के स्वभाव को शरीर के विभिन्न अंगों के बनावट के आधार पर जाना जा सकता है। समुद्रशास्त्र में यह भी कहा गया है कि लड़कियों की चाल से उनके व्यवहार और आदतों का पता लगाया जा सकता है। आइये आपको बताते हैं उन तरीकों के बारे में जिसका इस्तेमाल कर आप लड़कियों के बारे में कई बातें जान सकते हैं...

तेज चाल में चलने वाली लड़कियां

तेज चलने वाली लड़कियों पर मंगल का प्रभाव ज्यादा रहता है। ऐसी लड़कियों को कहीं भी पहुंचने की बहुत जल्दी होती है लेकिन यह भी कहा जाता है की तेज चलने वाली लड़कियों में मंगल के प्रभाव से एनर्जी बहुत होती है। ये आत्मविश्वास से भरी होती हैं और साथ ही साहसी भी होती हैं। इस तरह की लड़कियां जीवन में किसी भी परेशानी का सामना अच्छी तरह कर सकती हैं।

छोटे-छोटे कदम में चलने वाली लड़कियां

 ऐसे लड़कियों पर बुध का प्रभाव ज्यादा होता है। ये बहुत आराम से और छोटे-छोटे कदम चलती हैं। बुध ग्रह के प्रभाव से इनका स्वभाव शांत होता है। ये अपने तरीके से ही जीना पसंद करती हैं। इस तरह की लड़कियां हंसमुख और मिलनसार होने के साथ अच्छा बोलने वाली और बुद्धिमान भी होती हैं। जिसकी वजह से बहुत जल्दी ही लोगों से इनकी दोस्ती हो जाती है।

धीरे चलने वाली लड़कियां

धीरे-धीरे चलने वाली लड़कियों पर शनि का ज्याद प्रभाव रहता है। ऐसी लड़कियां सहज और शांत स्वभाव वाली होती हैं। ये हमेशा सावधान रहने कि कोशिश करती हैं और हर काम सोच समझ कर करती हैं।

पैर घसीटते हुए चलना

ज्योतिष के अनुसार इस तरह की लड़कियों पर राहु और शनि का प्रभाव ज्यादा होता है। इन दोनों ग्रहों के कारण जो लड़कियां पैर घसीटते हुए चलती हैं वे अपनी लाइफ में ज्यादातर दुखी ही रहती हैं। ऐसी लड़कियां कन्फ्यूज भी बहुत होती हैं। किसी भी बात को लेकर बहुत ही गहराई से सोचती हैं। मुश्किल से कोई फैसला ले पाती हैं।

Web Title: Samudra Shastra Girls Nature According To Walking Style

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे