22 अक्टूबर को मंगल का गोचर, दिवाली से पहले इन 4 राशियों के जीवन में खुशियों का उजाला

By रुस्तम राणा | Published: October 21, 2021 12:04 PM2021-10-21T12:04:09+5:302021-10-21T12:12:11+5:30

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना जाता है। यह मकर राशि में उच्च भाव में होता है और कर्क राशि में नीच का कहलाता है। मंगल के गोचर से चार राशियों के जातकों के जीवन में दिवाली से पहले खुशियों का उजाल हो सकता है।

mars transit in Libra on 22 October 2021 these 4 zodiac signs get benefits | 22 अक्टूबर को मंगल का गोचर, दिवाली से पहले इन 4 राशियों के जीवन में खुशियों का उजाला

मंगल का तुला राशि में गोचर 2021

Highlights22 अक्टूबर को शुक्र की राशि तुला में मंगल देव करेंगे प्रवेशमेष, कर्क, धनु और कुंभ राशि के जातकों को होगा फायदा

क्रोध, हिंसा, सैन्य शक्ति, साहस और पराक्रम का कारक मंगल ग्रह 22 अक्टूबर, 2021 को रात्रि 02:26 बजे शुक्र ग्रह की राशि तुला में प्रवेश करेगा, जो 5 दिसंबर 2021 तक इसी राशि में रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना जाता है। यह मकर राशि में उच्च भाव में होता है और कर्क राशि में नीच का कहलाता है। मंगल के तुला राशि में आने से सभी राशियों के जातकों पर इसका शुभ अशुभ प्रभाव पड़ेगा। मंगल के गोचर से इन चार राशियों के जातकों के जीवन में दिवाली से पहले खुशियों का उजाल हो सकता है। 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ प्रभावकारी रहेगा। सप्तम भाव से आपकी राशि में दृष्टि आपके व्यकित्व में ऊर्जा और पराक्रम प्रदान करेगी। व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपके रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है। लेकिन सप्तम भाव में बैठा मंगल आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद बढ़ने की संभावना है। 

कर्क राशि

मंगल ग्रह की चतुर्थ भाव में स्थिति आपके लिए योगकारक रहेगी। इस दौरान आपकी खुशियों में वृद्धि होगी। हर प्रकार के सुख मिल सकते हैं। यह परिस्थिति आपके लिए लाभकारी होगी। लेकिन लाभ के लिए आपको प्रयास करने होंगे। घर में किसी तरह की खुशियां आएंगी। आप अपने घर के सौंदर्यीकरण पर पैसा खर्च सकते हैं। लेकिन इस दौरान आपको अपनी माता जी की सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। 

धनु राशि

मंगल आपकी राशि से लाभ भाव में प्रवेश करेगा। इस अवधि में आपको विभिन्न क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होगा। नौकरी-कारोबार में आपको मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको फायदा होगा। अगर कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो उसका फैसला आपके हक में आने की संभावना है। दोस्तों और परिवार के सदस्यों से आपको आर्थिक लाभ होगा। आप उनके साथ अच्छा महसूस करेंगे।

कुंभ राशि 

आपके लिए मंगल का गोचर आपके भाग्य के स्थान में हो रहा है। इस गोचर के प्रभाव से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके परिवर्तन हो सकता है। ट्रांसफर की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। मेहनत रंग लाएगी। किस्मत तेज होने के चलते आप इस दौरान कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। रियल स्टेट से जुड़े जातकों को लाभ प्राप्त होगा।

Web Title: mars transit in Libra on 22 October 2021 these 4 zodiac signs get benefits

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे