नए साल में लाल रंग के कागज और पीपल के पत्तों से करें ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

By मेघना वर्मा | Published: December 10, 2019 09:11 AM2019-12-10T09:11:48+5:302019-12-10T09:11:48+5:30

ज्योतिशशास्त्र के अनुसार धनलाभ के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। इन उपाय को अपनाने से आपको कभी धन की कमी महसूस नहीं होगी। 

do these astro money tricks and vastu tips for wealthy and success | नए साल में लाल रंग के कागज और पीपल के पत्तों से करें ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

नए साल में लाल रंग के कागज और पीपल के पत्तों से करें ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Highlightsपीपल के पत्ते का हिन्दू धर्म में काफी महत्व बताया गया है।चावल के दाने हिन्दू धर्म में खास महत्व रखती हैं।

नया साल आने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। नया साल अपने साथ नया जोश और नया जज्बा लेकर आता है। नए साल में लोग अपने पूरे साल की तैयारी कर चुके हैं। वहीं हर नए साल पर इंसान अपनी तरक्की की कोशिश जरूर करता है। नए साल में सभी अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए सफलता पाने के लिए काम करेंगे। 

आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने परेशानियों को दूर कर सकते हैं। ज्योतिशशास्त्र के अनुसार धनलाभ के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। इन उपाय को अपनाने से आपको कभी धन की कमी महसूस नहीं होगी। 

1. पीपल का पत्ता

पीपल के पत्ते का हिन्दू धर्म में काफी महत्व बताया गया है। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

2. लिखकर रखें अपनी इच्छा

लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाला रेशमी धागे से गांठ बांधे और उसे अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द ही पूरी हो जाएगी। साथ ही आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी।

3. पर्स में रखें चावल के दानें

चावल के दाने हिन्दू धर्म में खास महत्व रखती हैं। कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखेंगे तो आप फिजूल के खर्च से बच जाएंगें। इसलिए अपने जेब में चावल के दाने जरूर रखें।

4. माता-पिता का दिया हुआ सिक्का

ज्योतिष के मुताबिक अगर आप अपने मां-बाप या बुजुर्गों का दिया हुआ पैसा अपने पास रखते हैं तो ये भी काफी शुभ माना जाता है। इसे बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद समझ कर अपने पास रखना चाहिए।

5. करें दान

दान का हमारे शास्त्रों में काफी महत्व बताया जाता है। आप भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर जरूरतमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान कर सकते हैं। इससे आपका भाग्य उदय होता है और आपके पाप खत्म होता है। 

Web Title: do these astro money tricks and vastu tips for wealthy and success

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे