16 December Rashifal: मेष से मीन राशि वालों तक कैसा रहेगा आज आपका दिन-क्या रखनी होंगी सावधानियां, पढ़ें अपना राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2019 07:01 AM2019-12-16T07:01:02+5:302019-12-16T07:01:02+5:30

वृषभ राशि वालों को आज ज्यादा संवेदनशील एवं भावुक्ताभरे विचार आयेंगे जिससे आपका मन द्रवित हो उठेगा। अन्यों की और आपकी चिंता कम होगी।

16 December Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 16 December 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign | 16 December Rashifal: मेष से मीन राशि वालों तक कैसा रहेगा आज आपका दिन-क्या रखनी होंगी सावधानियां, पढ़ें अपना राशिफल

16 December Rashifal: मेष से मीन राशि वालों तक कैसा रहेगा आज आपका दिन-क्या रखनी होंगी सावधानियां, पढ़ें अपना राशिफल

Highlightsवृश्चिक राशि वालों का आज का दिन प्रतिकूलताओं एवं अनुकूलताओं से मिश्रित होगा। तुला राशि वाले आज आप के लिए नौकरी में पदोन्नति के योग हो सकते हैं।

मेष राशि

आज आप अतिशय संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। जिसके कारण किसी के द्वारा आपकी भावना को झटका लगने का प्रसंग उपस्थित होगा। आज आपको माँ की बीमारी के विचार सतायेंगे। मकान या जमीन के दस्तावेज आज न करें।

वृषभ राशि

आज आप को ज्यादा संवेदनशील एवं भावुक्ताभरे विचार आयेंगे जिससे आपका मन द्रवित हो उठेगा। अन्यों की और आपकी चिंता कम होगी। और उस के कारण आप का मन खुश रहेगा। आप कल्पना शक्ति से सर्जनात्मक काम कर सकेंगे। 

मिथुन राशि

आज रिश्तेदार एवं मित्रों के साथ मुलाकात से आप आनंद का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजना में आप को पहेले थोडी मुसीबतें पडेगी, किन्तु फिर आप आसानी से काम पूरा कर सकेंगे। आप के जरुरी काम भी शुरु में विलंब के बाद आसानी से पूरे होने पर आप शांति का अहसास करेंगे।

कर्क राशि

आज आप के मन में प्यार एवं भावना छलक उठेंगे और आप उसके प्रवाह में रहेंगे। दोस्त, स्वजन एवं सम्बंधी की ओर से भेट- सौगात मिल सकते हैं एवं आप उनके साथ दिन अपना दिन खुशी में बिता सकेगें। 

सिंह राशि

आज कोर्ट- कचहरी के प्रश्न में सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। आज मन भावनाओं से व्यथित रहेगा जिससे आप उसके प्रवाह में आकर कोई अनैतिक काम न करे उसका ख्याल रखें। महिलाओं के बारे में विशेष ध्यान रखें। 

कन्या राशि

आपके लिए घर, परिवार एवं व्यापार जैसे तमाम क्षेत्र लाभ लिए प्रतिक्षा कर रहे हैं। मित्रों के साथ आनंददायक प्रवास होगा तो दांपत्यजीवन में भी आप ज्यादा निकटता बना सकेंगे। स्त्री मित्र विशेष लाभदायी रहेंगे। 

तुला राशि

आज आप के लिए नौकरी में पदोन्नति के योग देख रहे हैं। आप पर अधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। परिवार में उत्सव का उल्लास का माहौल बना रहेगा। मन में भावनात्मकता बढेगी। मां की ओर से फायदा होगा। उत्तम विवाहसुख प्राप्त होगा। 

वृश्चिक राशि

आपका आज का दिन प्रतिकूलताओं एवं अनुकूलताओं से मिश्रित होगा। लेखन- साहित्य से जुडी प्रवृत्ति करेंगे। व्यवसाय के स्थल पर प्रतिकूल परिस्थिति रहेगी। ऊपरी अधिकारियों का रवैया नकारात्मक रहेगा। 

धनु राशि

कार्य सफलता में विलंब होने के कारण निराशा का अनुभव होगा। काम समय से पूरा नहीं होगा। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। नये काम की शुरुआत न करे। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा। 

मकर राशि

व्यापार वृद्धि के योग हैं। इस के अलावा दलाली, व्याज, कमिशन में से मिलनेवाले पैसे आप के भंडार में वृद्धि करेंगे। प्रेमियों के लिए आज प्रणय परिचय का योग है। विजातीय आकर्षण रहेगा। सुंदर भोजन, वस्त्र परिधान एवं वाहनसुख प्राप्त होगा।

कुंभ राशि

वर्तमान समय में आप को कार्यों में सफलता मिलेगी एवं यशकीर्ति प्राप्त होगी। आज आप के स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगा। मायके की ओर से कोई अच्छे समाचार मिलेंगे। घर में प्रफुल्लितता का माहौल होगा।

मीन राशि

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा होने का कहते हैं। उनको अभ्यास में सफलता मिलेगी एवं प्रगति के लिए नया मौका प्राप्त होगा। आप अपनी कल्पना शक्ति से साहित्य लेखन में नया काम करेंगे। 

Web Title: 16 December Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 16 December 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे