तो इन कारणों से अगस्त में जन्मे लोग सबसे अलग होते हैं, इन्हें समझना इतना आसान नहीं

By गुलनीत कौर | Published: July 30, 2018 02:00 PM2018-07-30T14:00:41+5:302018-07-30T14:00:41+5:30

पैसा कमाया है तो उसका निवेश कहां हो, कितना खर्च करना है और कितना बचाना है, इन बातों में माहिर होते हैं अगस्त में जन्मे लोग।

Unbelievable personality traits of people born in the month of august | तो इन कारणों से अगस्त में जन्मे लोग सबसे अलग होते हैं, इन्हें समझना इतना आसान नहीं

तो इन कारणों से अगस्त में जन्मे लोग सबसे अलग होते हैं, इन्हें समझना इतना आसान नहीं

जन्म के महीने का व्यक्ति के स्वभाव पर गहरा असर पड़ता है। साल के 12 महीनों में से जिस भी किसी महीने में किसी का जन्मदिन आता हो, उस महीने के हिसाब से व्यक्ति में कुछ खास गुण-अवगुण आते हैं। ये उसकी पर्सनालिटी को दर्शाते हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि अगस्त में जन्मे लोग किस तरह के व्यक्तित्व के मालिक होते हैं। अगर आपका या आपके किसी करीबी का जन्मदिन अगस्त के महीने में आता है तो उनसे ये जानकारी जरूर शेयर करें।

1. इन्हें स्पेस चाहिए

जी हां, बहुत स्पेस, बार-बार कोई आकर इन्हें तंग करे, इनकी लाइफ में दखल दे, ये इन्हें बिलकुल नहीं पसंद। इन्हें दिन में कम से कम एक बार अपना 'मी-टाइम' चाहिए होता है, जिस दौरान इनसे बात करना तो दूर, इनके पास भी कोई ना आए। और अगर कोई जाए तो ये उसे नजरअंदाज करना पसंद करते हैं।

2. हम हमेशा सही हैं

मुद्दा कोई भी, कैसा भी हो, भले ही इन्हें उसकी कम जानकारी हो, लेकिन इनके हिसाब से इनकी बात सही होती है हमेशा। जो इन्होंने कहा वो सही और बाकी सब गलत। और इनकी बात ना मानने वाले लोग इन्हें पसंद नहीं होते।

3. हर बात जाहिर करते हैं

दिल में जो है, वही इनकी जुबान पर भी होता है। इन्हें कुछ भी छिपाना नहीं आता है। अगर ये किसी के बारे में बुरा भी सोचते हैं तो मुंह पर बता देते हैं। फिर चाहे सामने वाले को अच्छा लगे या बुरा। ये अपनी भावनाओं को बाहर निकालने में वक्त नहीं लगाते। तारीफ और बुरे, दोनों कहने की हिम्मत होती है इनमें।

4. शब्दों में जाहिर होती है दिल की बात

अगर कभी इन्हें लगे कि ये अपने मन की बात को कहकर साबित नहीं कर पा रहे हैं, तो ये शब्दों का सहारा लेते हैं। और यकीन मानी, इनका लिखना इनके कहना से कई गुना अधिक प्रभावशाली लगता है। एक-एक शब्द का सही प्रयोग करते हुए बेहद सटीक तरीके से अपने मन की बात कह जाते हैं। और सामने वाले पर शब्दों का असर ना हो, ऐसा हो नहीं सकता।

5. सोच-समझकर चुनते हैं

इनके हिसाब से जो इनके लिए सही है, सिर्फ उनसे ही बात करते हैं और उन ही लोगों से मिलना पसनद करते हैं। अगर इनका मन ना हो तो आप जबरदस्ती इनके साथ रिश्ता नहीं बना सकते हैं। ऐसे में भले ही आप इन्हें हठी या स्वार्थी कहें, लेकिन यही इनके स्वभाव की सच्चाई है।

बेहद रोमांटिक होते हैं जुलाई महीने में जन्मे लोग, जानें 15 खास बातें

6. पैसा उड़ाना नहीं पसंद

पैसा कमाया है तो उसका निवेश कहां हो, कितने खर्च करना है और कितना बचाना है, इन बातों में माहिर होते हैं अगस्त में जन्मे लोग। इन्हें बिना मतलब पैसा उड़ाना बिलकुल पसंद नहीं। ये लोग पैसे की अहमियत को समझते हैं।

7. परफेक्ट होते हैं

आप इन्हें हर काम में परफेक्ट कह सकते हैं, कारण है इनका मेहनती स्वभाव। जो काम शुरू किया है उसे खत्म करके ही रहते हैं। इन्हें हर चीज परफेक्ट ही चाहिए। अपने कपड़ों से लेकर आसपास का वातावरण भी। अपने आसपास गंदगी या चीजें बिखरी हुई देखकर इन्हें चिड़चिड़ाहट होती है।

8. बेहतरीन लीडर

काम की जिम्मेदारी लेना और अपने साथियों को साथ लेते हुए उस काम को सफल बनाना, यह इनका सबसे बेहतरीन गुण है। इन्हें आप एक परफेक्ट लीडर कह सकते हैं, जिसकी पीठ पीछे कोई भी बुरे नहीं करना चाहेगा। 

9. बोरियत महसूस करते हैं

ये बात इनकी रूटीन से लेकर, रिश्तों पर भी लागू होती है। अगर इन्हें सामने वाले की तरफ से उपेक्षित समय, पूरी अटेंशन ना मिले, तो ये अपने आप पीछे हटने लगते हैं। उस इंसान से बोरियत महसूस करने लगते हैं। अगर आपके पार्टनर का अगस्त में जम्दीन आता है तो हमेशा कोशिश करें कि वे आपसे खुश रहें और उनकी दिलचस्पी बनाए रखने के लिए उन्हें  रोमांटिक सरप्राइज देते रहें।

10. जिद्दी

ये इनकी सबसे बड़ी क्वालिटी है जो लोगों को रास नहीं आती। अगस्त में जन्मे लोग स्वभाव से बेहद जिद्दी होते हैं। अगर इनका मन ना हो तो इन्हें किसी बात के लिए मनाना एक विशाल पहाड़ उठाने से भी मुश्किल हो जाता है। इनकी जिद्द दूर करने के लिए सामने वाले को स्मार्ट होना चाहिए। जिद्दी होने के साथ-साथ इनमें चिड़ाचिड़ाहट भी काफी है। आसपास की चीजों, लोगों और यहां तक कि कभी-कभी कूद से भी चिड़ने लगते हैं। कभी भी इनसे बेतुके सवाल पूछने की हिम्मत ना करें, बहुत महंगा पड़ सकता है। 

Web Title: Unbelievable personality traits of people born in the month of august

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे