पार्टनर का किसी और से चल रहा है इंटिमेट अफ़ेयर, ये हैं 7 ठोस संकेत

By गुलनीत कौर | Published: October 27, 2018 01:41 PM2018-10-27T13:41:08+5:302018-10-27T13:41:08+5:30

अगर पार्टनर बार बार सेक्स संबंधी सवाल करे, सेक्स परफॉरमेंस के बारे में ऐसी बातें करे जो पहले कभी ना पूछी गई हों, तो ये निगेटिव साइन है

Signs that shows your partner is having sexual relationship with some other person and is cheating on you | पार्टनर का किसी और से चल रहा है इंटिमेट अफ़ेयर, ये हैं 7 ठोस संकेत

पार्टनर का किसी और से चल रहा है इंटिमेट अफ़ेयर, ये हैं 7 ठोस संकेत

पार्टनर के बदले हुए स्वभाव, बात करने के अजीब तरीके और आप में रुचि ना दिखाने जैसी हरकतों से आपको यह एहसास हो जाएगा कि उसे आप में नहीं, अब किसी और में दिलचस्पी होने लगी है। लेकिन बात किसी दूसरे में इंटरेस्ट से बढ़कर सेक्स तक पहुंच गई है, इस बात का पता कैसे लगाएं?

पार्टनर का भावनात्मक रूप से आपसे दूर होना रिश्ते की कमजोरी को दर्शाता है। लेकिन अगर वह रिश्ते से बाहर जाकर, छिपकर किसी पराए के साथ शारीरिक संबंध भी बनाने लगे तो यह धोखा है। इस धोखे को आप कैसे पकड़ें, जानिए 7 तरीके:

1. सेक्स से दूरी

सेक्स सेशन का पहले से कम हो जाना, पार्टनर द्वारा अधिक इंटरेस्ट ना लेना, सेक्स ना करने के बहाने अधिक बनाना, ये संकेत हैं कि अब उन्हें आप में दिलचस्पी नहीं है। आपके द्वारा पहला किए जाने के बावजूद भी अगर वे इसे इग्नोर कर रहे हैं तो बात साधारण नहीं है। 

2. सेक्स की अधिक इच्छा

किसी से भावनात्मक अलगाव हो जाए तो शारीरिक रूप से लगाव भी संभव नहीं होता। लेकिन कुछ पुरुषों का इस मामले में विपरीत रवैया होता है। जब उनका अफेयर चलता है तो उनकी सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है। लेकिन यहाँ भी ध्यान दें कि कहीं वो सेक्स में कुछ अजीब बर्ताव तो नहीं कर रहे? जैसा पहले कभी नहीं होता था। 

ये भी पढ़ें: सेक्स के दौरान पत्नी की इन 7 हरकतों के दीवाने हो जाते हैं पति

3. नए एक्सपेरिमेंट

अचानक एक्सपेरिमेंट का मन करना, नई एक्टिविटीज को सेक्स के दौरान ट्राई करना, नई जाई सेक्स पोजीशन के लिए आपको फोर्स करना, यह इस बात का संकेत है कि पार्टनर इन तरीकों को किसी और के साथ ट्राई कर रहे हैं। इसके अलावा सेक्स के दौरान आपकी पसंद को अगर वे भूल रहे हैं तो यह भी एक निगेटिव साइन है। 

4. फोन में पासवर्ड

अगर उनका फोन आजकल ज्यादा बजता है। फोन पर बात करते समय उनका कमरे से बाहर जाना या बाथरूम में चले जाना सही संकेत नहीं है। इसके अलावा उनके फोन में पासवर्ड का होना, आपके हाथ में फोन ना पकडाना ये भी संकेत हैं कि कुछ तो गड़बड़ जरूर है।

5. पर्सनल हाइजीन

माना कि पहले भी उनके द्वारा अपनी बॉडी या ब्यूटी पर ध्यान दिया जाता था, लेकिन अचानक इन चीजों का जरूरत से अधिक ख्याल रखने के पीछे कोई बड़ा कारण हो सकता है। महिलाएं ऐसे में अपनी पूरी बॉडी की स्किन का ध्यान रखती हैं। पुरुष अगर ऑफिस से आते ही नहाने चला जाए तो समझ जाएं कि वो कोई ना कोई सुबूत मिटाने की कोशिश कर रहा है।

6. ऐसे सवाल

धोखा देने वाला पार्टनर अगर दूसरे पार्टनर से पूछे कि उसे सेक्स के दौरान उसकी कौन सी बात सबसे अच्छी लगती है और इस तरह के सवाल अगर धीरे धीरे बढ़ जाएं तो यह भी खतरे का साइन है। जिस तरह की बातें आजतक ना की गई हों अगर उनमें वो दिलचस्पी लेने लगे तो इन संकेतों पर जरूर गौर करें। 

7. इग्नोर करना

माना कि लंबे समय से दोनों में मनमुटाव है लेकिन आपकी कई कोशिशों के बावजूद भी अगर पार्टनर बात ना करे, आपके करीब जाने पर भी आपसे दूरी बनाए तो समझ जाएं कि उसे आप में दिलचस्पी नहीं। वह भावनात्मक और शाररिक रूप से भी आपसे दूर रहना चाहता है। 

Web Title: Signs that shows your partner is having sexual relationship with some other person and is cheating on you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे