ऑनलाइन डेटिंग हो सकती है खतरनाक, रखें इन 5 चीजों का ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: March 25, 2020 06:46 AM2020-03-25T06:46:19+5:302020-03-25T06:46:19+5:30

आपको ऑन लाइन डेटिंग करते समय कुछ चीजों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। किसी के साथ डेट पर जाने से पहले कुछ चीजों को जानना और समझना जरूरी है।

keep these things in mind while online dating it can be risky | ऑनलाइन डेटिंग हो सकती है खतरनाक, रखें इन 5 चीजों का ध्यान

ऑनलाइन डेटिंग हो सकती है खतरनाक, रखें इन 5 चीजों का ध्यान

Highlightsकिसी ने अपने प्रोफाइल फोटो नहीं लगा रखी तो ऐसे प्रोफाइल को इंटरटेन ना ही करें तो बेहतर।जिस भी व्यक्ति के साथ आप डेटिंग करने जा रही हों उसके बारे में थोड़ी रिसर्च कर लें।

ऑनलाइन डेटिंग आज कल आम हो गई है। लोग सोशल मीडिया पर अपने पसंद के लोगों को चुनते हैं और उनके साथ समय बिताते हैं। ऑन लाइन डेटिंग वैसे तो नए लोगों से आपको मिलाती है मगर ये सुनने में जितना रोमांचक है उतना खतरनाक भी साबित हो सकता है। 

आप किसी को जानते नहीं और उसके साथ डेट पर चले जाते हैं। ऑन लाइन डेटिंग का कॉन्सेप्ट ही इसी आधार पर बना है। मगर आपको ऑन लाइन डेटिंग करते समय कुछ चीजों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। किसी के साथ डेट पर जाने से पहले कुछ चीजों को जानना और समझना जरूरी है।

1. कर लें रिसर्च

जिस भी व्यक्ति के साथ आप ऑन लाइन डेटिंग करने जा रही हों उसके बारे में थोड़ी रिसर्च कर लें। ऐसा ना हो कि वो आपकी अपेक्षाओं पर खरा ना उतरे और आप जैसा सोच रही थीं उससे उल्टा निकलें।

2. प्रोफाइल फोटो जरूर देखें

अगर किसी ने अपने प्रोफाइल फोटो नहीं लगा रखी तो ऐसे प्रोफाइल को इंटरटेन ना ही करें तो बेहतर। ऐसे लोगों की प्रोफाइल ज्यादतर फेक होती है। तो किसी के भी अकाउंट में राइट स्वाइप करने से पहले प्रोफाइल फोटो जरूर देखें।

3. फ्रेंक रहें

अपनी बातों को बताते समय कभी झूठ ना बोलें। जो भी बात करें साफ-साफ करें किसी भी तरह से किसी भी चीज को छिपाएं नहीं। क्योंकि ये रिश्ता सच से शुरू होना चाहिए।

4. लाइन्स पता हों

इस बात का ध्यान रखें कि आपको अपनी सीमा पता होना चाहिए। सामने वाले से कितना और किस तरह की बात करनी है ये आपको पता होना चाहिए। ऐसा ना हो कि आपकी कोई बात उन्हें बुरी लग जाए।

5. सारी हो इंफॉर्मेशन

अगर आप डेट पर जा रहे हैं उससे पहले सारी इंफॉर्मेशन देख लें। किसी भी तरह से अगर आपको डाउट हो तो प्लान कैंसिल कर सकते हैं मगर सब कुछ जांच-परख कर ही कोई निर्णय लें।

Web Title: keep these things in mind while online dating it can be risky

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे