कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी बनीं तमिलनाडु BJP युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष

By निखिल वर्मा | Published: July 19, 2020 04:30 PM2020-07-19T16:30:38+5:302020-07-19T16:33:41+5:30

29 वर्षीय विद्या रानी विद्या लॉ स्नातक हैं और कृष्णागिरि में बच्चों के लिए स्कूल चलाती हैं.

Veerappan’s daughter is now BJP youth wing leader | कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी बनीं तमिलनाडु BJP युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष

विद्या रानी तमिलनाडु के कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी हैं.

Highlightsफरवरी महीने में बीजेपी में शामिल होने वाली विद्या ने बताया था कि वह पीएम मोदी से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई हैं।तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है.

कुख्यात तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तमिलनाडु बीजेपी युवा मोर्चा  का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विद्या रानी इसी साल फरवरी महीने में बीजेपी में शामिल हुई थीं।

तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में इसी साल मार्च में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार संभालने वाले एल मुरुगन राज्य में पार्टी को विस्तार देना चाहते हैं। इसी के तहत ये नियुक्तियां की गई हैं। इसके अलावा 2017 में बीजेपी में शामिल हुए एआईएडीएमके के संस्थापक रामचंद्रन की दत्तक पुत्री गीता और एम सी चक्रपाणि (रामचंद्रन के भाई) के पोते आर प्रवीण और अभिनेत्री राधा रवि को पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।

तमिलनाडु में खूंखार चंदन तस्कर वीरप्पन की तरह तरह की कहानियां आज भी लोगों के जेहन में है। वीरप्पन ने 2000 में कन्नड़ अभिनेता राजकुमार और 2002 में कनार्टक के पूर्व मंत्री एच. नागप्पा का अपहरण कर लिया था।  18 अक्टूबर 2004 को वीरप्पम को पुलिस ने मार गिराया था। 

 18 जनवरी 1952 को जन्मे वीरप्पन के बारे में कहा जाता है कि उसने 17 साल की उम्र में पहली बार हाथी का शिकार किया था। हाथी को मारने की उसकी फ़ेवरेट तकनीक होती थी, उसके माथे के बीचों-बीच गोली मारना।

घनी मूछों वाला वीरप्पन कई दशकों तक सुरक्षा बलों के लिए सिरदर्द बना रहा। हाथीदांत के लिए सैकड़ों हाथियों की जान लेने वाले और करोड़ों रूपए के चंदन की तस्करी करने वाले वीरप्पन ने तस्करी के अपने अभियानों को अंजाम देने के दौरान करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की जान ली और उनमें से आधे से ज्यादा पुलिसकर्मी थे।

वीरप्पन तमिलनाडु में वन्नियार एक प्रभावशाली जाति समूह है। तमिलनाडु में अति पिछड़ा वर्ग में आने वाली इस जाति के लोगों की आबादी करीब 20 प्रतिशत है।

Web Title: Veerappan’s daughter is now BJP youth wing leader

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे