केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले-अगले 6 महीनों में वर्धा का रेल ओवर ब्रिज होगा तैयार

By शीलेष शर्मा | Published: February 11, 2021 07:06 PM2021-02-11T19:06:32+5:302021-02-11T19:08:21+5:30

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में बताया कि दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा एक नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा।

Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari Wardha rail over bridge ready in next 6 months | केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले-अगले 6 महीनों में वर्धा का रेल ओवर ब्रिज होगा तैयार

गडकरी ने स्वीकार किया कि रेलवे ओवर ब्रिज जो 30 सितंबर 2018 पूरा किया जाना था। (file photo)

Highlightsदिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना बनाई है।केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस मार्ग में लगभग 10 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड भी होगा।दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी तीन-सवा तीन घंटे की रह जाएगी।

नई दिल्लीः लोकसभा में प्रश्नकाल में महाराष्ट्र के सांसदों का दबदबा रहा। रामदास तडस ने वर्धा में ओवर ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी का सवाल उठाया और दलील दी कि बड़े पैमाने पर इस देरी के कारण असुविधा झेलनी पड़ रही है।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकार किया कि रेलवे ओवर ब्रिज जो 30 सितंबर 2018 पूरा किया जाना था, वह रेलवे से मिलने वाले अनुमोदन सहित दूसरे कारणों से यह परियोजना अभी तक पूरी नहीं हो सकी हैं, लेकिन गडकरी ने भरोसा दिया 6 महीनों में परियोजना को पूरा कर लिया जायेगा तथा जो देरी हुयी उसकी जाँच होगी। 

सुप्रिया सुले ने पुणे -सतारा के होने वाली दुर्घटनाओं का सवाल उठाते हुये कहा कि कातरा चौक के निकट जिस तरह एक्सीडेंट हो रहे हैं वह चिंता का कारण बना हुआ है ,उनकी माँग थी इस त्रासदी से तत्काल निजात दिलायी जाये। 

नितिन गड़करी ने उनकी दलीलों को स्वीकार करते हुये बताया कि इस क्षेत्र में 4 ओवर ब्रिज तथा अंडर पास बनाये जाने थे, जिनमें 3 का निर्माण कार्य 3 जून तक पूरा कर लिया गया है और शेष का निर्माण कार्य 15 दिनों में पूरा किया जायेगा।

हिना वी गावित और सांसद उमेश पाटिल ने जल जीवन मिशन का मुद्दा उठाते हुये योजनाओं को तैयार करने में सांसदों की भूमिका सुनिश्चित करने की माँग की। उमेश पाटिल ने आरोप लगाया कि आज 40 फ़ीसदी आबादी को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। 

Web Title: Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari Wardha rail over bridge ready in next 6 months

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे