shiv Sena says Transferred ₹1 crore to Ram Mandir on Thackeray’s birthday | शिवसेना का दावा- राम मंदिर राम निर्माण के लिये दिए गए 1 करोड़ रुपये, महंत नृत्य गोपाल दास बोले- नहीं मिली कोई रकम
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

Highlightsशिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के अवसर पर 27 जुलाई को एक करोड़ की राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में डाली गई।शिवसेना ने कहा है कि हमें ऐसी खबरें पढ़कर आश्चर्य हुआ कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कह रहे हैं कि कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है।

मुंबई: शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार (2 अगस्त) को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे ट्रस्ट को पार्टी ने एक करोड़ रुपये की राशि भेजकर अपने वादे को पूरा किया है। राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने एक बयान में कहा कि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हवाले से खबरों में कहा गया है कि शिवसेना की ओर से वादे के मुताबिक पैसे नहीं मिले हैं, जिसके बाद पार्टी ने आज स्पष्टीकरण जारी किया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को होना तय है, जिसमें न्यास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया है। देसाई ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के अवसर पर 27 जुलाई को यह राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में डाली गई।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘हमें न्यासी और (न्यास के) कोषाध्यक्ष से धन राशि प्राप्त होने की पुष्टि मिल गई है।’’ देसाई ने कहा कि हमें ऐसी खबरें पढ़कर आश्चर्य हुआ कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कह रहे हैं कि कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है। मार्च, 2020 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान ठाकरे ने मंदिर निर्माण के लिए पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपये का सहयोग देने का वादा किया था।

Web Title: shiv Sena says Transferred ₹1 crore to Ram Mandir on Thackeray’s birthday
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे