शशि थरूर ने दिया गणतंत्र दिवस समारोह रद्द करने का सुझाव, तो BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिया ये जवाब

By अनुराग आनंद | Published: January 6, 2021 03:34 PM2021-01-06T15:34:34+5:302021-01-06T15:37:39+5:30

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि इस बार परेड के लिए लोगों को बुलाना ‘गैरजिम्मेदाराना' होगा। जानें इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने क्या जवाब दिया..

Shashi Tharoor suggested to cancel Republic Day celebrations, Sambit Patra gave this answer | शशि थरूर ने दिया गणतंत्र दिवस समारोह रद्द करने का सुझाव, तो BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिया ये जवाब

शशि थरूर व संबित पात्रा (फाइल फोटो)

Highlightsशिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस साल पहले की तरह धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस समारोह नहीं मनाने की वकालत की थी। भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में इस साल कोई भी मेहमान शामिल नहीं हो रहे हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द होने का हवाला देते हुए कहा है कि मुख्य अतिथि नहीं होने की स्थिति में इस बार गणतंत्र दिवस समारोह को क्यों न रद्द कर दिया जाए?

उन्होंने मंगलवार रात ट्वीट किया कि अब जब इस महीने बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा कोविड की दूसरी लहर के कारण रद्द कर दी गई है और हमारे पास गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो ऐसे में एक कदम आगे क्यों न जाएं और जश्न को पूरी तरह से रद्द कर दें?' 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार परेड के लिए लोगों को बुलाना ‘गैरजिम्मेदाराना' होगा। ऐसे में गणतंत्र दिवस समारोह को इस साल रद्द करने का फैसला लिया जाना चाहिए।

शशि थरूर के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ये जवाब दिया-

थरूर के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस परेड केवल एक 'उत्सव' नहीं है जिसे जब चाहें रद्द कर दें।

उन्होंने आगे कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी यदि किसी उत्सवों में शामिल होने की योजना रद्द नहीं कर सकते हैं और अक्सर यात्रा पर विदेश जा सकते हैं तो गणतंत्र दिवस समारोह तो हर हाल में आयोजित होना ही चाहिए।

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी गणतंत्र दिवस समारोह पर ये कहा-

इससे पहले आज, राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस साल पहले की तरह धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस समारोह नहीं मनाने की वकालत की थी।

उन्होंने कहा कि जब COVID-19 देश में लगभग एक साल से बिन बुलाए मेहमान की तरह मौजूद है, तो इस तरह के गणतंत्र दिवस के मौके पर हमें धूमधाम और प्रदर्शन से बचना चाहिए। चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना वायरस समाप्त होने के बाद गणतंत्र दिवस को पहले की तरह धूमधाम से मनाया जाना चाहिए।

गणतंत्र दिवस समारोह में इस साल कोई भी मेहमान नहीं हो रहे हैं शामिल-

बता दें कि भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में इस साल कोई भी मेहमान शामिल नहीं हो रहे हैं। मंगलवार को ब्रिटेन प्रशासन ने पीएम जॉनसन का दौरा रद्द होने की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और भारत नहीं जा पाने के लिए खेद व्यक्त किया है।

साल 1993 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉन मेजर गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि थे। अगर बोरिस जॉनसन आते तो यह सम्मान पाने वाले वह दूसरे ब्रिटिश पीएम होते।

Web Title: Shashi Tharoor suggested to cancel Republic Day celebrations, Sambit Patra gave this answer

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे