कांग्रेस अध्यक्ष पर बवाल, शशि थरूर और संदीप दीक्षित ने बोला हमला, रणदीप सुरजेवाला बोले- चुनाव लड़े तो कितना वोट पाएं, क्यों हारे?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 20, 2020 05:44 PM2020-02-20T17:44:33+5:302020-02-20T17:44:33+5:30

संदीप दीक्षित, शशि थरूर कुछ प्रमुख नाम हैं। आपको बता दें जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है तब से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही कांग्रेस को बचा सकते हैं।

Shashi Tharoor and Sandeep Dixit said attack on Congress president, Randeep Surjewala said - how many votes can be won if contesting, why lose? | कांग्रेस अध्यक्ष पर बवाल, शशि थरूर और संदीप दीक्षित ने बोला हमला, रणदीप सुरजेवाला बोले- चुनाव लड़े तो कितना वोट पाएं, क्यों हारे?

पूर्व सांसद दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस के पास नेताओं की कमी नहीं है।

Highlightsशशि थरूर ने दीक्षित के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराया जाना चाहिए।थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ संदीप दीक्षित ने जो कहा है वह देश भर में पार्टी के दर्जनों नेता निजी तौर पर कह रहे हैं।

कांग्रेस ने पार्टी का नया अध्यक्ष नियुक्त करने में विलंब को लेकर वरिष्ठ नेताओं पर पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के एक बयान को लेकर बृहस्पतिवार को उन्हें नसीहत दी कि वह और बयानबाजी करने वाले अन्य नेता ज्ञान देने की बजाय अपने क्षेत्र में ध्यान दें और इस बारे में सोचें कि वे चुनावों क्यों हारे।

कांग्रेस के नया अध्यक्ष को लेकर जंग छिड़ गई है। पार्टी के कई नेता ने अपरोक्ष रूप से गांधी परिवार पर हमला बोल दिया है। संदीप दीक्षित, शशि थरूर कुछ प्रमुख नाम हैं। आपको बता दें जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है तब से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही कांग्रेस को बचा सकते हैं।

हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दीक्षित के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराया जाना चाहिए ताकि पार्टी कैडर में ऊर्जा का नया संचार हो सके। दीक्षित के बयान के बारे में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मैंने संदीप दीक्षित जी का बयान नहीं देखा है, लेकिन मैं उनके समेत सभी नेताओं से कहता हूं कि पहले वो यह देखें कि जब चुनाव लड़े तो कितना वोट आए और चुनाव क्यों हारे? इसमें मैं भी हूं। संदीप जी अगर ये सारी मेहनत अपने संसदीय क्षेत्र में लगा दें तो कांग्रेस जीत जाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इन नेताओं से कहना चाहता हूं कि पूरे देश को ज्ञान देने की बजाय अपने अपने क्षेत्र में अपने काम से फायदा उठाएं।’’ उधर, थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ संदीप दीक्षित ने जो कहा है वह देश भर में पार्टी के दर्जनों नेता निजी तौर पर कह रहे हैं। इनमें से कई नेता पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं सीडब्ल्यूसी से फिर आग्रह करता हूं कि कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करने और मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए अध्यक्ष का चुनाव कराएं।’’

दरअसल, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित ने एक अखबार को दिए साक्षात्कार में कहा है कि इतने महीनों के बाद भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नया अध्यक्ष नहीं नियुक्त कर सके। इसका कारण यह है कि वह सब यह सोच कर डरते हैं कि बिल्ली के गले में घंटी कौन बांधे।

पूर्व सांसद दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस के पास नेताओं की कमी नहीं है। अब भी कांग्रेस में कम से कम 6- 8 नेता हैं जो अध्यक्ष बन कर पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कभी-कभार आप निष्क्रियता चाहते हैं, क्योंकि आप नहीं चाहते हैं कि कुछ हो। 

Web Title: Shashi Tharoor and Sandeep Dixit said attack on Congress president, Randeep Surjewala said - how many votes can be won if contesting, why lose?

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे