PM मोदी ने कहा-हेलीकॉप्टर घोटाले में एक राजदार विदेश से पकड़ा, जो अब करेगा कई खुलासे, सारे भ्रष्ट जाएंगे जेल 

By अनुभा जैन | Published: December 5, 2018 05:20 PM2018-12-05T17:20:58+5:302018-12-05T17:38:08+5:30

पीएम ने महात्मा गांधी और खादी पर बात करते हुये कहा कि दौसा दुनियाभर में अपनी खादी के नये पैटर्न और बुनकरों के लिये प्रसिद्व है। यही की खादी से बना तिरंगाा सबसे पहले महात्मा गांधी ने फहराया था। इन नामदारों ने गांधी और खादी का नामोनिशान मिटाने का हर संभव प्रयास किया।

rajasthan assembly polls 2018: narendra modi rally in dausa and attacks on congress | PM मोदी ने कहा-हेलीकॉप्टर घोटाले में एक राजदार विदेश से पकड़ा, जो अब करेगा कई खुलासे, सारे भ्रष्ट जाएंगे जेल 

PM मोदी ने कहा-हेलीकॉप्टर घोटाले में एक राजदार विदेश से पकड़ा, जो अब करेगा कई खुलासे, सारे भ्रष्ट जाएंगे जेल 

राजस्थान विधानसभा के चुनाव प्रचार के आखिरी क्षणों में दौसा में सभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासियों और गांधी व खादी पर बेबाकी से बात करने के साथ कांग्रेस पर शिकंजा कसा। पीएम मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद आदिवासियों के हितों के लिये अलग से भाजपा सरकार ने मंत्रालय व आदिवासी मंत्री नियुक्त किया। अन्यथा उससे पूर्व कांग्रेस ने अपने 70 सालों के शासन के दौरान आदिवासियों के हितों की तरफ कोई नजर नहीं डाली।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एक परिवार के बाहर कुछ नहीं दिखता, जबकि मोदी के लिये सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी ही परिवार हैं। सशक्त नेतृत्व की बात करते हुये मोदी ने कहा कि अभी तक कांग्रेस में कोई नेता ही तय नहीं हो पाया है। सशक्त नेतृत्व के बिना परिवार हो या नगरपालिाका तक नहीं चल सकते। सशक्त नेतृत्व व्यक्ति की स्पष्ट समझ, उसके उत्तरदायी और संवेदनशील व्यक्तित्व और सभी के हित में कठोर व सही निर्णय क्षमता पर आधारित होता है।

पीएम ने आगे महात्मा गांधी और खादी पर बात करते हुये कहा कि दौसा दुनियाभर में अपनी खादी के नये पैटर्न और बुनकरों के लिये प्रसिद्व है। यही की खादी से बना तिरंगाा सबसे पहले महात्मा गांधी ने फहराया था। इन नामदारों ने गांधी और खादी का नामोनिशान मिटाने का हर संभव प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इन साढ़े चार वर्षों में अधिकतम कार्य खादी को प्रोत्साहन देने के लिये किये गये है। हाल ही में मैंने खादी जैकेट जो मोदी जैकेट के नाम से प्रसिद्ध हो गयी है को साउथ कोरिया के राष्ट्रपति को भेंट की जिससे भारत का सिर शान से उंचा हुआ जिसमें राष्ट्रपति ने प्रशंसा जैकेट की करी। लेकिन, नामदारों व कांग्रेस की इससे नींद हराम हो गयी। स्वाधीनता के समय करीब 11 लाख लोग खादी के जरिये अपना जीविकोपार्जन करते थे। मोदी सरकार का प्रण है इसे 22 लाख तक आंकड़ा ले जाने का। ताकि खादी के जरिये रोजगार बढ़ेगाा, गरीबों का आय होने के साथ देश स्वावलंबी होगा।
 
पीएम मोदी ने कहा कि हेलीकॉप्टर घोटाले में एक राजदार विदेश से हमने पकड़ा है जो अभी कई खुलासे करेगा। इससे ये परिवार कांप रहा है। अगर भाजपा सरकार पुनः आती है तो सारे भ्रष्ट जेल जाएंगे। अंत में मोदी ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के साथ अपनी भावी योजनाओं की रणनीति का भी जिक्र किया ।

Web Title: rajasthan assembly polls 2018: narendra modi rally in dausa and attacks on congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे