बीजेपी मंत्री प्रकाश जावडेकर का दावा , विपक्षी दलों की एकजुटता 2019 तक नहीं चलेगी

By भाषा | Published: June 1, 2018 08:14 PM2018-06-01T20:14:52+5:302018-06-01T20:14:52+5:30

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि ये विपक्षी दल 'देश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे एक व्यक्ति के खिलाफ इकट्ठा हुए हैं और ऐसे गठबंधन नहीं चलते।'

prakash javadekar says opposition alliances not run for 2019 against modi govt | बीजेपी मंत्री प्रकाश जावडेकर का दावा , विपक्षी दलों की एकजुटता 2019 तक नहीं चलेगी

बीजेपी मंत्री प्रकाश जावडेकर का दावा , विपक्षी दलों की एकजुटता 2019 तक नहीं चलेगी

देहरादून, 1जून: हाल में उपचुनावों में भाजपा को मिली ​हार के बावजूद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दलों की एकजुटता नहीं चलेगी ।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि ये विपक्षी दल 'देश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे एक व्यक्ति के खिलाफ इकट्ठा हुए हैं और ऐसे गठबंधन नहीं चलते।' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं और ऐसे में उनके खिलाफ 'मोदी हटाओ' का नारा लेकर एकजुट हुए विपक्षी दलों के गठबंधन का कोई मतलब नहीं है ।

आपातकाल का जिक्र करते हुए जावडेकर ने कहा कि उस समय 'लोकतंत्र बचाओ' जैसे महत्वपूर्ण मसले पर विपक्षी दल इकट्ठे हुए थे लेकिन इस समय इन दलों की एकजुटता के लिए कोई मसला ही नहीं है ।

हाल में उपचुनावों में पार्टी को मिली पराजय के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उपचुनाव और आमचुनाव के मिजाज में फर्क होता है। उन्होंने कहा कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार करते हैं और अपनी बात लोगों के सामने रखते हैं और मतदाता भी ज्यादा संख्या में अपना मत देने के लिए बाहर निकलते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी हर हार पर विचार करती है और उसका विश्लेषण कर सुधार भी करती है ।

भ्रष्टाचार के मसले पर कड़ा रुख रखने का दावा करने वाली केंद्र और भाजपा शासित राज्य सरकारों द्वारा अब तक लोकायुक्त का गठन न करने के बारे में पूछे जाने पर जावडेकर ने इसके लिए विपक्षी कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि हम संसद में विधेयक ला रहे हैं लेकिन कांग्रेस उसे चलने नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार ने तीन कानून बनाये और दो और बनाना चाहती है लेकिन कांग्रेस संसद न चलने देकर उन्हें रोक रही है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के संबंध में जावडेकर ने कहा कि घरेलू बाजार में उनकी कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में उनकी कीमतों पर निर्भर करती हैं। हालांकि, उन्होंने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को चिंता का विषय बताते हुए कहा कि जल्द ही इसके लिए दीर्घावधि योजना घोषित की जायेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अनुसूचित जाति और जनजाति सहित समाज के सभी कमजोर वर्गों को साथ लेकर चलने की पक्षधर है।

Web Title: prakash javadekar says opposition alliances not run for 2019 against modi govt

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे