विधानसभा में मिली करारी हार के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने सौंपा इस्तीफा

By भारती द्विवेदी | Published: March 4, 2018 02:50 PM2018-03-04T14:50:36+5:302018-03-04T16:45:13+5:30

धानपुर सीट से 1998 में माणिक सरकार ने पहली बार चुनाव जीता था। तब से ही वो राज्य के मुख्यमंत्री थे।

Manik Sarkar submitted his resignation as Tripura CM to Governor Tathagata Roy | विधानसभा में मिली करारी हार के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने सौंपा इस्तीफा

विधानसभा में मिली करारी हार के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली, 4 मार्च: पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से त्रिपुरा के सत्ता में रहे माणिक सरकार अब जा चुकी है। भाजपा बेहतर प्रदर्शन करते हुए त्रिपुरा में पहली बार सरकार बनाने जा रही है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने राज्यपाल तथागत रॉय को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। जब तक नई सरकार का गठन नहीं होता है, तब तक माणिक सरकार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बन रहेंगे।


त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने धानपुर सीट से लगातार पांचवीं बार चुनाव जीता है। पहले नतीजे के हिसाब से वो हरा चुके थे लेकिन माणिक सरकार ने धांधली का आरोप लगाता हुए रिकाउंटिंग कराने की मांग की। जिसके बाद नतीजे बदले और माणिक सरकार पांच हजार वोटों से जीतें।

बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 35 सीटें जीती हैं। वहीं पिछले चुनाव में 50 सीट हासिल करने वाली लेफ्ट पार्टी बुरा प्रदर्शन करते हुए मात्र 16 सीट जीतीं हैं। भाजपा ने त्रिपुरा में चुनाव जीतने के लिए आईपीएफटी के साथ मिलकर गठबंधन किया था। आईपीएफटी ने नौ सीटों पर विजय हासिल की है।

Web Title: Manik Sarkar submitted his resignation as Tripura CM to Governor Tathagata Roy

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे