महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः कांग्रेस-राकांपा में हड़कंप, नेता छोड़ रहे पार्टी, ठाकरे से मिले NCP MLA अवधूत तटकरे

By भाषा | Published: August 29, 2019 04:23 PM2019-08-29T16:23:01+5:302019-08-29T16:23:01+5:30

ऐसी अटकले हैं कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में श्रीवर्धन निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक अवधूत तटकरे और उनके चाचा एवं राकांपा सांसद सुनील तटकरे शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। शिवसेना राज्य और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी है।

Maharashtra assembly elections: stir in Congress-NCP, party leaving leader, NCP MLA Avdhoot Tatkare met Thackeray | महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः कांग्रेस-राकांपा में हड़कंप, नेता छोड़ रहे पार्टी, ठाकरे से मिले NCP MLA अवधूत तटकरे

मैं मुख्यधारा की राजनीति में बने रहने के लिए उद्धव ठाकरे से मिला। मैं अगले दो दिनों में अपने आधिकारिक फैसले की घोषणा करूंगा।

Highlightsराकांपा और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हाल में भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गये हैं। राज्य में सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होने हैं। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील तटकरे ने पहले इन अटकलों से इनकार किया था।

राकांपा छोड़ने की अटकलों के बीच पार्टी विधायक अवधूत तटकरे ने बृहस्पतिवार को यहां शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भेंट की और कहा कि वह ‘मुख्यधारा की राजनीति’ में बने रहना चाहते हैं।

ऐसी अटकले हैं कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में श्रीवर्धन निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक अवधूत तटकरे और उनके चाचा एवं राकांपा सांसद सुनील तटकरे शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। शिवसेना राज्य और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी है।

वैसे रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील तटकरे ने पहले इन अटकलों से इनकार किया था। हालांकि यहां उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा में ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात करने वाले राकांपा विधायक अवधूत तटकरे ने कहा कि वह किसी भी चीज की पुष्टि नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मुख्यधारा की राजनीति में बने रहने के लिए उद्धव ठाकरे से मिला। मैं अगले दो दिनों में अपने आधिकारिक फैसले की घोषणा करूंगा।’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने चाचा के साथ (राकांपा से) बाहर आ जायेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘ अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और निकट सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद मैं निर्णय लूंगा। मुझे इस पर बयान देने से पहले कुछ वक्त चाहिए। मैं किसी भी चीज की पुष्टि नहीं कर सकता लेकिन मैं मुख्यधारा की राजनीति में और उसका हिस्सा बने रहना चाहता हूं।’’

विपक्षी राकांपा और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हाल में भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गये हैं। राज्य में सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होने हैं। 

Web Title: Maharashtra assembly elections: stir in Congress-NCP, party leaving leader, NCP MLA Avdhoot Tatkare met Thackeray

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे