राहुल गांधी के ‘बैकबेंचर’ वाले कटाक्ष पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले-‘काश, उस समय भी इसी तरह चिंतित होते, जब मैं कांग्रेस में था’

By शिवअनुराग पटैरया | Published: March 9, 2021 06:25 PM2021-03-09T18:25:33+5:302021-03-09T18:29:09+5:30

राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में आना होगा।

jyotiraditya scindia rahul gandhi backbencher comment hits back wish he was as concerned congress bjp mp  | राहुल गांधी के ‘बैकबेंचर’ वाले कटाक्ष पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले-‘काश, उस समय भी इसी तरह चिंतित होते, जब मैं कांग्रेस में था’

कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे। (file photo)

Highlightsज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा था कि आप मेहनत करिए, एक दिन मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे।कांग्रेस नेता ने कटाक्ष भी किया था कि सिंधिया भाजपा में ‘बैकबेंचर’ हैं।कांग्रेस ने पिछले विधान सभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूल्हा बनाकर मुख्यमंत्री के रूप में पेश  किया था।

भोपालः भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी की एक टिप्पणी को लेकर मंगलवार को कहा कि काश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उस समय इतने चिंतित होते जब वह (सिंधिया) कांग्रेस में थे।

मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार करते हुए कहा कि वे जितनी चिंता आज कर रहे हैं, उतनी चिंता उन्होंने काश पहले की होती, जब मैं कांग्रेस में था। गौरतलब है कि बीते सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में होते वह आज मुख्यमंत्री बन गए होते।

 मैंने उनसे इंतजार करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी। सिंधिया भाजपा में आज बैक बेंचर हो गए है। राहुुल गांधी के इसी बयान पर आज दिल्ली में मीडिया से चर्चा करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें आज जितनी चिंता आज है, काश उतनी चिंता तब की होती तब मैं कांग्रेस में था, इससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं कहना।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री कसा तंज: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के बयान पर सिंधिया के पलटवार के बाद कहा कि दो साल में जो लोग कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बना पाए। वे ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस ने पिछले विधान सभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूल्हा बनाकर मुख्यमंत्री के रूप में पेश  किया था। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में  सिंधिया के चेहरे पर चुनाव लड़ा, लेकिन जैसे ही सरकार बनी तो बुजुर्ग से भांवरे कर दीं।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था, जिसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी। 

Web Title: jyotiraditya scindia rahul gandhi backbencher comment hits back wish he was as concerned congress bjp mp 

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे