Haryana Bypoll: भाजपा, कांग्रेस, इनेलो में टक्कर, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त चुनावी मैदान में, 2019 में हार गए थे

By भाषा | Published: October 16, 2020 07:59 PM2020-10-16T19:59:47+5:302020-10-16T19:59:47+5:30

बरोदा विधानसभा सीटः भाजपा उम्मीदवार एवं ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल व इनेलो के जोगिंदर सिंह मलिक ने शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा।

Haryana Bypoll Baroda Assembly Constituency BJP, Congress, INLD Olympic medalist Yogeshwar Dutt 2019 | Haryana Bypoll: भाजपा, कांग्रेस, इनेलो में टक्कर, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त चुनावी मैदान में, 2019 में हार गए थे

उम्मीदवारों ने सोनीपत जिले के गोहाना में चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। (file photo)

Highlightsकांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के अप्रैल में निधन के बाद बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था।दत्त ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह हार गए थे। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है। मतदान तीन नवंबर को होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी।

चंडीगढ़ः हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर आगमी तीन नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार एवं ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल व इनेलो के जोगिंदर सिंह मलिक ने शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा।

भाजपा ने जहां बृहस्पतिवार की रात दत्त को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की तो वहीं कांग्रेस और इनेलो ने आज नामांकन की अंतिम तिथि समाप्त होने से कुछ घंटे पहले अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के अप्रैल में निधन के बाद बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था।

दत्त ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह हार गए थे। नामांकन पत्रों की छंटनी 17 अक्टूबर को होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है। मतदान तीन नवंबर को होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी।

उम्मीदवारों ने सोनीपत जिले के गोहाना में चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। कपूर सिंह नरवाल कांग्रेस से टिकट न मिलने पर उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं जिससे मुकाबला रोचक हो गया है।

नामांकन भरने के बाद दत्त ने कहा कि बरोदा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने राज्य में हुए विकास कार्य के आधार पर अपना वोट देने का मन बना लिया है। दत्त की उम्मीदवारी को राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा का समर्थन प्राप्त है। ओलंपिक पदक विजेता ने कहा कि वह बरोदा विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने अपनी उम्मीदवारी के लिए पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद व्यक्त किया।

हरियाणा की बरोदा विस सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने योगेश्वर दत्त को उम्मीदवार बनाया

हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा ने बरोदा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को पार्टी नेता एवं ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को अपना उम्मीदवार नामित किया। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पहलवान से नेता बने दत्त सोनीपत की बरोदा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

इस सीट पर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन शुक्रवार है। उल्लेखनीय है कि इस सीट पर वर्ष 2019 में निर्वाचित कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का इस साल अप्रैल में निधन होने की वजह से उपचुनाव कराया जा रहा है। वर्ष 2019 के चुनाव में इसी सीट से दत्त को हुड्डा से हार मिली थी। इस सीट से कांग्रेस ने अब तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है। उल्लेखनीय है इस सीट पर भाजपा को आज तक जीत नहीं मिली है

Web Title: Haryana Bypoll Baroda Assembly Constituency BJP, Congress, INLD Olympic medalist Yogeshwar Dutt 2019

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे