बिहार: राबड़ी-तेजस्वी समेत 92 नेताओं पर केस दर्ज, गोपालगंज मार्च के दौरान लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: May 30, 2020 10:05 AM2020-05-30T10:05:39+5:302020-05-30T10:05:39+5:30

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत तेजस्वी यादव और कई अन्य नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामला शुक्रवार से जुड़ा है जब तेजस्वी कई आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत गोपालगंज के लिए निकले थे।

FIR against 92 leaders including Rabri devi and Tejashwi yadav accused of violations of lockdown | बिहार: राबड़ी-तेजस्वी समेत 92 नेताओं पर केस दर्ज, गोपालगंज मार्च के दौरान लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप

राबडी देवी समेत तेजस्वी यादव पर प्राथमिकी दर्ज (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना लॉकडाउन के बीच राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्जगोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के पीड़ितों से मिलने के लिए निकले थे तेजस्वी, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप

पटना: बिहार के गोपालगंज में तीन लोगों की हत्या के खिलाफ राजधानी पटना से गोपालगंज तक मार्च करने जा रहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव सहित 92 राजद नेताओं के खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है. 

गोपालगंज जिले की ओर जाने के लिए शुक्रवार को 10, सर्कुलर रोड पर जमा हुए राजद के पार्टी विधायकों और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक के बाद शुक्रवार की देर रात सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी. पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 32 नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.    

जानकारी देते हुए सचिवालय थाना प्रभारी ने बताया कि राबड़ी आवास से गोपालगंज जाने के लिए जमा हुए लोगों ने 10, सर्कुलर रोड पर लॉकडाउन व सोशल उल्लंघन के नियमों की अवहेलना की, जिसको देखते हुए थाने में राबड़ी देवी, तेजस्वी समेत करीब 92 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज मामले के अनुसार पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.   

बता दें कि तेजस्वी यादव ने गोपालगंज कूच करने का निर्णय लिया था. पटना जिला प्रशासन ने लेकिन लॉकडाउन की वजह से आगे बढ़ने से रोक दिया. इस दौरान राजद नेता रोक के बाद भी जबरन आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद अब पटना पुलिस ने राजद नेताओं पर केस दर्ज किया है. 

सुबह दस बजे विधायकों के साथ गोपालगंज जाने के लिए तेजस्वी यादव राबड़ी आवास से बाहर निकले. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, जगदानंद सिंह समेत बड़ी संख्या में विधायक थे. जैसे हीं सभी नेता राबड़ी आवास से बाहर निकले वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आगे बढ़ने से रोक दिया. 

इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में झडप भी हुई. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती रही. यहां तक कि पुलिस वाले भी खुद दूरी बनाकर खड़े नहीं हो पा रहे थे. धक्का-मुक्की और अफरातफरी में उन्हें नेताओं की सुरक्षा की भी चिंता थी. पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा इसकी पुष्टि की है. 

उन्होंने बताय़ा कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. पटना के सचिवालय थाना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगतानंद सिंह, भोला यादव सहित 32 विधायक और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

इन सभी के खिलाफ लॉक डाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही पुलिस उन विधायकों के नामों की पड़ताल कर रही हैं जो आज की बैठक में शामिल हुए थे.

Web Title: FIR against 92 leaders including Rabri devi and Tejashwi yadav accused of violations of lockdown

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे