Bihar: विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी लालू परिवार की मुश्किलें, तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं भाभी ऐश्वर्या राय

By एस पी सिन्हा | Published: July 19, 2020 05:05 PM2020-07-19T17:05:32+5:302020-07-19T17:05:32+5:30

संभव है कि ऐश्वर्या तेजस्वी अथवा अपने पति तेज प्रताप के खिलाफ चुनावी दंगल में दो-दो हांथ करती नजर आयें. अगर ऐसा हुआ तो लालू परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर लग जा सकती है.

Bihar: problems of Lalu family increased before assembly elections, sister-in-law Aishwarya Rai may contest against Tejashwi Yadav | Bihar: विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी लालू परिवार की मुश्किलें, तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं भाभी ऐश्वर्या राय

बिहार में होने वाला विधानसभा चुनाव में लालू परिवार के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Highlightsचंद्रिका राय ने खुद राजद को छोड़ कर जदयू में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा राय अभी हाल ही में राजद में शामिल हुई हैं

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बाद पार्टी की बागडोर संभाल रहे तेजस्वी यादव को इसबार विधानसभा चुनाव में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. चर्चा है कि उनकी भाभी ऐश्वर्या राय हीं उनके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने मैदान में उतरने की तैयारी में जुटी हैं. 

संभव है कि ऐश्वर्या तेजस्वी अथवा अपने पति तेज प्रताप के खिलाफ चुनावी दंगल में दो-दो हांथ करती नजर आयें. अगर ऐसा हुआ तो लालू परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर लग जा सकती है. ऐश्वर्या राय के पिता पूर्व मंत्री व वर्तमान में राजद विधायक चंद्रिका राय ने यह संकेत दिया है कि उनकी बेटी चुनावी दंगल में नजर आ सकती है. वह निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है. हालांकि, अभी इस संबंध में अभी कोई भी कुछ खुलकर बोलने को तैयार नहीं दिखता है.

चंद्रिका राय राजद को छोड़ कर जदयू में हो सकती हैं शामिल

वहीं, चंद्रिका राय ने खुद राजद को छोड़ कर जदयू में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. सारण जिले के परसा से राजद के विधायक चंद्रिका राय ने कहा कि उनकी नीतीश कुमार से बातचीत हो गई है. जदयू में जाना तय है, लेकिन आगे कब, क्या और कैसे होगा? यह एक महीने में स्पष्ट हो जायेगा. चंद्रिका राय ने कहा कि वे अगला चुनाव परसा विधानसभा क्षेत्र से ही लडने जा रहे हैं, किसी और सीट से चुनाव लड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है. 

उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में क्या होने जा रहा है ये हर कोई जान रहा है. राजद और उसका महागठबंधन मुकाबले में कहीं है ही नहीं. एनडीए का भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी तय है. वैसे भी राजद का अंत तय हो गया है. पार्टी में भारी नाराजगी है. गरीबों के नाम पर पैसे का जो खेल खेला जा रहा है, उससे पार्टी का हर नेता नाराज है. इस पार्टी को अब कोई नहीं बचा सकता. 

चंद्रिका राय ने यह भी इसके संकेत दिया कि उनकी बेटी व तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय लालू परिवार के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकती हैं. हालांकि इसपर उन्होंने खुलकर कुछ भी बोलने से इंकार किया है. उन्होंने इशारों ही इशारों में यह भी संकेत दिया कि ने उनकी बेटी एश्वर्या तेजस्वी के खिलाफ चुनाव लडने का मन बना रही है. हालांकि, उन्होंने यह भा कहा कि यह समय बतायेगा कि ऐश्वर्या क्या करेंगी? लेकिन हर कोई चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है. समय आने पर लोगों को पता चल जायेगा कि ऐश्वर्या क्या करने जा रही हैं? लेकिन इतना कह सकते हैं कि कुछ भी संभव है. 

करिश्मा राय अपने चाचा चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं

इस बीच, चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा राय अभी हाल ही में राजद में शामिल हुई हैं. ऐसे में यह चर्चा है कि करिश्मा राय अपने चाचा चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही हैं. इस संबंध में चंद्रिका राय का कहना है कि उनकी करिश्मा से कभी बातचीत नहीं होती है. उन्हें मालूम नहीं कि कौन उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने जा रहा है. साथ हे उन्होंने यह भी कहा कि कोई न कोई तो उनके खिलाफ चुनाव लड़ेगा ही. लेकिन कोई भी लडे, वे अपने काम पर वोट मांगेगे. अगर कोई गंदी राजनीति कर रहा है तो करे. जनता उसका जवाब देगी. वह अपने चुनाव की तैयारी में जुटे हैं और जदयू के चुनाव चिन्ह पर बतौर एनडीए उम्मीदवार जनता के बीच जायेंगे.


 

Web Title: Bihar: problems of Lalu family increased before assembly elections, sister-in-law Aishwarya Rai may contest against Tejashwi Yadav

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे