bihar patna ham chief jitan ram manjhi cm nitish kumar regarding law and order advice fear | बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर जीतन राम मांझी की सीएम नीतीश को नसीहत, पढ़ाया सुंदरकांड का पाठ, कहा- बिना भय होय न प्रीत...
जीतन राम मांझी ने ही नीतीश कुमार को सलामी दी थी और उनका गुणगान किया था. (file photo)

Highlightsमांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुंदरकांड का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि बिन भय के प्रीत नहीं होती. बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विरोधियों के निशाने पर हैं. बिहार के सुशासन का इकबाल खत्म होने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को आपा खो दिया था.

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को राम नाम का सहारा ले कर नसीहत दे डाली है या कहे कि उनपर हमला बोला है.

बिहार में बढ़ते अपराध पर जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुंदरकांड का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि बिन भय के प्रीत नहीं होती. लिहाजा हथियार उठाने का आदेश दीजिए, तभी अपराधियों में भय होगा. जीतन राम मांझी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये ट्वीट कर कहा कि, “सुन्दरकाण्ड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा है, विनय न मानत जलधि जड़, गये तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत…. नीतीश कुमार जी बिहार के अपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है.

आप सुंदर कांड के इन छंदों से सीख लेते हुए काम करिए. अपराधियों पर अंकुश लग जाएगा. यहां बता दें कि बिहार में हाल के दिनों में अपराध में बेतहाशा वृद्धि हुई है. अपराधी जब, जहां और जिसे चाह रहे हत्या कर आराम से भाग जा रहे और पुलिस हाथ मलते रह जा रही है.

ऐसे में बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विरोधियों के निशाने पर हैं. बिहार के सुशासन का इकबाल खत्म होने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को आपा खो दिया था. उन्होंने कहा था कि पंद्रह पहले बिहार की क्या स्थिति थी याद है न...मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अपराध के सवाल पर भड़कने के बाद विरोधियों ने जमकर हमला बोला और कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुअमर से बिहार नहीं संभल रहा.

यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले जीतन राम मांझी ने ही नीतीश कुमार को सलामी दी थी और उनका गुणगान किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, राजनीति में गठबंधन धर्म को निभाना अगर सीखना है तो, नीतीश कुमार जी से सीखा जा सकता है. गठबंधन में शामिल दल के आंतरिक विरोध और साजिशों के बावजूद भी उनका सहयोग करना नीतीश जी को राजनीतिक तौर पर और महान बनाता है.

नीतीश कुमार के जज्बे को मांझी का सलाम. वहीं तेजस्वी यादव को नसीहत दे डाली थी. लेकिन आज जीतन राम मांझी ने भी नीतीश कुमार को ही नसीहत दे दी है. यह भी बता दें कि, जीतन राम मांझी इन दिनों विवादित ट्वीट कर रहे हैं चाहे वह विपक्ष से जुड़ा हो या पक्ष से.

Web Title: bihar patna ham chief jitan ram manjhi cm nitish kumar regarding law and order advice fear

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे