Bihar: LJP MLA meets Chief Minister Nitish Kumar, speculation begins | बिहार: लोजपा विधायक राजकुमार सिंह की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात, कयासों का दौर शुरू
बिहार: लोजपा विधायक राजकुमार सिंह की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात, कयासों का दौर शुरू

Highlightsबिहार की राजनीति में कयास का दौर शुरू।एलजेपी विधायक राजकुमार सिंह की नीतीश कुमार से मुलाकात।बिहार में लोजपा के पास सिर्फ एक सीट।

बिहार में बसपा के बाद अब क्या लोजपा को भी जल्द ही एक बड़ा झटका लगने जा रहा है? दरअसल, लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह ने 18 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुख्यमंत्री आवास पर जा कर मुलाकात की है. इसके बाद सियासी गलियारे में  यह कयास लगाये जाने लगे हैं कि लोजपा के भी एकमात्र विधायक जल्द ही झोपडी से बाहर निकलकर तीर थाम सकते हैं. राजकुमार सिंह बेगूसराय जिले के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र से लोजपा के विधायक है. उन्होंने 3 दिन पहले अचानक से जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री अशोक चौधरी के घर पहुंचने थे. 

बिहार विधानसभा में लोजपा को महज एक सीट

यहां बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को एक सीट पर जीत हासिल हुई थी. उस पर राजकुमार सिंह ही चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी इस मुलाकात को जदयू के तरफ उनका बढता हुआ कदम बताया जा रहा है. इसके पहले वह जब अशोक चौधरी के घर पर पहुंचे थे, उसी वक्त इस बात के सियासी संकेत मिल गए थे कि चिराग पासवान के इकलौते विधायक पर जदयू ने निशाना लगा दिया है. अब राजकुमार सिंह जिस तरह सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे थे, उसके बाद यह बात पक्के तौर पर कही जा सकती है कि नीतीश का तीर निशाने पर लगा है. अशोक चौधरी से मुलाकात करने के बाद ही उन्होंने कहा था कि बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं. 

विधायक राजकुमार सिंह ये बातें कर चुके स्पष्ट

चिराग पासवान के इकलौते विधायक ने अपने इस बयान से साफ कर दिया था कि वह आगे किस तरफ कदम बढ़ाने जा रहे हैं. लोजपा के विधायक ने उस दिन भी कहा था कि “हम एनडीए के साथ हैं. हम शुरू से ही एनडीए के साथ हैं. बिहार में एनडीए का मतलब नीतीश कुमार और केंद्र में एनडीए का मतलब नरेंद्र मोदी. हम इन्हीं दोनों के साथ हैं.” ऐसे में अब सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि बिहार में लोजपा की झोपड़ी खाक होती दिख रही है. विधानसभा में उसका प्रतिनिधित्व समाप्त होने के संकेत मिलने लगे हैं.

Web Title: Bihar: LJP MLA meets Chief Minister Nitish Kumar, speculation begins

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे