bihar legislative council rjd mlc rambali singh praised pm narendra modi and cm yogi main opposition | राजद के विधान पार्षद रामबली सिंह ने पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफों के बांधे पुल, राहुल गांधी पर सदन में हंगामा
विधायक का इस तरह से मोदी-योगी की प्रशंसा राजद के लिए भी अजब स्थिति पैदा कर गया। (file photo)

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर भारत के लोगों को नासमझ कहा था।बिहार का अपमान बताते हुए परिषद में इसके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग की।राजद के रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि किसी भी सदन के सदस्य पर चर्चा दूसरे सदन में नहीं होनी चाहिए।

पटनाः बिहार विधान परिषद में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोक-झोंक हुई।

इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की मांग करने लगे तो विपक्ष ने खुल कर इसका विरोध किया। दोनों पक्षों के शोर-शराबे में 15 मिनट तक सदन में हंगामा हुआ। विपक्ष के रवैये के विपरीत राजद के विधान पार्षद रामबली सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफों के पुल बांध दिए जाने के बाद सभी सदस्य आश्चर्यचकित रह गये।

मोदी-योगी की जमकर तारीफ की

रामबली सिंह ने मोदी-योगी की जमकर तारीफ की। विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के संजय प्रकाश ने यह मांग उठाई थी कि त्रिवेंद्रम की एक सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर भारत के लोगों को नासमझ कहा है। उन्होंने इसे उत्तर भारत खास कर बिहार का अपमान बताते हुए परिषद में इसके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग की।

ऐसे में कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्रा ने इसका खंडन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी बातों को दोहराते हुए कहा कि किसी पर अंगुली उठाने के पहले भाजपा नेता को अपनी पार्टी के नेता के बयान पर विचार करना चाहिए। एक समय था कि भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्या नहीं कहा था। उस वक्त आपको ध्यान नहीं आया कि बिहार का अपमान हो रहा है।

राजद के नेता हलकान

वहीं, राजद के रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि किसी भी सदन के सदस्य पर चर्चा दूसरे सदन में नहीं होनी चाहिए। खासकर ऐसी स्थिति में जब किसी दल के बडे़ नेता के बारे में ऐसी चर्चा सही नहीं है, जबकि पूर्व मंत्री व जदयू विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि रामचंद्र पूर्वे की बात सही है, लेकिन अगर बिहार की अस्मिता को ठेस लगे तो उस पर चर्चा करने से परहेज करने का मतलब है कि उसे बिहारियों से कोई लेना-देना नहीं है।

दूसरी ओर राजद सदस्य के प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तारीफ किये जाने के बाद सभी हक्का-बक्का रह गये। भाजपा और भगवा ब्रिगेड के धुर विरोध लालू यादव की पार्टी के विधायक का इस तरह से मोदी-योगी की प्रशंसा राजद के लिए भी अजब स्थिति पैदा कर गया।

भाजपा के सदस्य भी भौंचक रह गए

वहीं, भाजपा के सदस्य भी भौंचक रह गए। राजद के रामबली सिंह कोरोना काल में पलायन कर आ रहे लोगों की सुविधा का मसला उठा रहे थे. इसी बीच वह पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश की तारीफ करने लगे. सत्ता पक्ष के पार्षदों ने मुख्यमंत्री का नाम लेने को कहा तो उन्होंने स्‍पष्‍ट किया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी. उन्होंने कहा कि अच्छा काम होगा तो वह भी तारीफ करेंगे।

उन्होंने नीति आयोग की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार के सीडी रेशियो को ठीक करने और जातीय जनगणना से जुडे़ मुद्दों का समर्थन भी किया। रामबली की बातें सुनकर विधायकों के चेहरे पर आश्चर्य के साथ ही कटीली मुस्कुराहट भी दिखाई दी। जदयू के विधायक इस दौरान आपस में सुगबुगाहट करते दिखाई दिये।

Web Title: bihar legislative council rjd mlc rambali singh praised pm narendra modi and cm yogi main opposition

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे